Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Precaution in Sex : इस्तेमाल करते हैं फ़्लेवर्ड कंडोम तो हो जाएं सावधान, छोटी सी भूल ले सकती है जान

पाटर्नर के साथ भले ही आप सेफ सेक्‍स (Safe Sex) के लिए फ्लेवर्ड कंडोम (Flavored Condom) का यूज करें लेकिन आपकी छोटी सी नादानी या नासमझी उसकी जान ले सकता है. फ्लेवर्ड कंडोम को लेकर लोगों में अब भी अनभिज्ञता (Ignorance) है. चलिए जानें ये कब हानिकारक (side Effects of Flavored Condom) हो सकता है.

Latest News
Precaution in Sex : इस्तेमाल करते हैं फ़्लेवर्ड कंडोम तो हो जाएं सावधान, छोटी सी भूल ले सकती है जान

फ्लेवर्ड कंडोम यूज़ करने का जाने सही तरीका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बहुत से लोग फ्लेवर्ड कंडोम का सही यूज करना ही नहीं जानते. उन्‍हे इसके बारे में जानकारी कम होती है और यही कारण है कि ये कई बार महिलाओं के लिए नुकसानदायक साबित हो जाती है. असल में लोगों को ये पता ही नहीं होता है कि फ्लेवर्ड कंडोम सेक्‍स के लिए यूज नहीं होता, बल्कि ये ओरल सेक्‍स के लिए बना है.

बाजार में कई तरह फ्लेवर्ड कंडोम मौजूद हैं.  इन कलरफुल और फ्लेवर्ड कंडोम का गलत इस्तेमाल जानलेवा हो सकता है. आइए आपको बताते हैं कि फ्लेवर्ड कंडोम का यूज कैसे करना चाहिए और सेक्‍स के दौरान इसका प्रयोग क्‍यों महिलाओं के लिए हानिकारक साबित होता है. 

यह भी पढ़ें: वाइफ स्वैपिंग के बाद स्विंगिंग पार्टनर का खेल, जानिए क्‍या है ये मैरिड कपल्‍स का कॉन्सेप्ट

फ्लेवर्ड कंडोम केवल ओरल सेक्‍स के लिए यूज किया जाता है. नार्मल कंडोम की महक को हटाने के लिए इस तरह के कंडोम बाजार में उतारे गए. ज्यादातर लोग दोनों में अंतर नहीं समझ पाते हैं. उन्‍हें इसका इस्‍तेमाल भी पता नहीं होता है. असल में अगर फ्लेवर्ड कंडोम के इस्तेमाल सेक्‍स के लिए किया जाए तो ये फीमेल पार्टनर को गंभीर वजाइना में संक्रमण दे सकता है. 

कई बार वजाइना संक्रमण साइलेंट होते हैं और यूटीआई में होने वाले लक्षण भी नजर नहीं आते. फ्लेवर्ड कंडोम को बनाने के लिए उसमें शुगर और कई अन्‍य तरह के सुगंधित फ्लेवर मिलाए जाते हैं. शुगर और सिंथेटिक कलर्स के कारण वजाइना में खुजली, लाल चकत्ते, दाने, जलन, इंफेक्शन हो सकता है. इतना ही नहीं कभी-कभी यह जानलेवा भी साबित हो सकता है, क्‍योंकि इसके इंफेक्‍शन ब्‍लैडर से होते हुए किडनी तक पहुंच जाते हैं और इसके लक्षण तक नजर नहीं आते. नतीजा किडनी फेल हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: नेचुरल वियाग्रा की तरह काम करता है चने का सूप, लिबिडो बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें

अगर फ्लेवर्ड कंडोम यूज करने के बाद आपके पेशाब में जलन, पेट में तेज दर्द हो या बार-बार यूरिन पास करना पड़ रहा हो तो इसे नजरअंदाज न करें. कई बार बुखार और यूरिन से ब्‍लड भी आ सकता है. 

सेफ सेक्‍स के लिए नार्मल कंडोम का करें यूज
फ्लेवर्ड कंडोम आप ओरल के लिए यूज करें लेकिन सेक्‍स के लिए हमेशा नार्मल कंडोम का प्रयोग करें. ध्‍यान रहे एक बार यूज किया हुआ कंडोम भले ही खराब न हुआ हो उसे दोबरा यूज न करें. 
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement