Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Best Time to Sex : दिन के इस खास वक्त में बनाएं शारीरिक संबंध, मिलेगा भरपूर सुख

How to Get Orgasm: बेस्ट सेक्स के लिए बेस्ट टाइम क्या है? ये एक आम सवाल है, जिसका जवाब सालों से खोजा जा रहा है. हम आपको बता रहे हैं कि सेक्स के सही टाइम क्‍या है? और किस समय आपको ऑर्गेज्‍म की प्राप्ति ज्‍यादा हो सकती है.  

Latest News
Best Time to Sex : दिन के इस खास वक्त में बनाएं शारीरिक ��संबंध, मिलेगा भरपूर सुख

जानिए चरमसुख पाने के लिए सेक्‍स करने का कौन सा समय होता है बेस्‍ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कपल्स में बेस्ट सेक्स को लेकर हमेशा कौतूहल बना रहता है. वजह है सेक्स का ज्यादा से ज्यादा आनंद उठाना. कुछ रिसर्च में ये सामने आया है कि सुबह के समय किया गया सेक्स सबसे अच्छा होता है क्योंकि उस समय महिला और पुरुष का सेक्स हॉर्मोन यानी टेस्टोस्टेरोन (testosterone) का लेवल उच्चतम स्तर पर रहता है. हालांकि अब रिसर्च में यह सामने आया है कि सेक्‍स करने का बेस्‍ट टाइम क्‍या होता है. इस टाइमजोन को जानकार आपकी पुरानी सोच बदल जाएगी.

इटली के कुछ रिसर्चर्स ने पाया कि सुबह 5.48 बजे किया गया सेक्स सबसे अच्छा होता है. ये वो समय होता है जब ज्यादातर लोग कसरत, योग या सैर पर जाने की तैयारी कर रहे होते हैं. रिसर्चर्स का मानना है कि इस वक्त महिला और पुरुष, दोनों का एनर्जी लेवल हाई रहता है. इसके अलावा वे दिन भर की गतिविधियों में शामिल भी नहीं होते और सुकून में होते हैं. इस समय सेक्स करने से कपल्स के ऑर्गेजम यानी चरम सुख पाने की संभावना ज्यादा रहती है. 

यह भी पढ़ें:  वाइफ स्वैपिंग के बाद स्विंगिंग पार्टनर का खेल, जानिए क्‍या है ये मैरिड कपल्‍स का कॉन्सेप्ट

बेस्ट सेक्स का साइंस क्या है? 
ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सूरज की रोशनी से टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ता है. हॉर्मोन जेनरेशन के लिए जिम्मेदार ब्रेन के पार्ट हाइपोथैलेमस (hypothalamus) को इस रोशनी से बूस्ट मिलता है. 
यहां तक कि सुबह आंख खुलने से पहले  ही पुरुष का टेस्टोस्टेरोन का स्तर दिन के किसी भी समय की अपेक्षा 25 से 50 फीसदी हाई रहता है.

लंदन के न्यूरोइंडोक्रायनोलॉजिस्ट एश्ले ग्रॉसमैन कहते हैं कि इसकी वजह से पुरुषों को सुबह उठने पर हफ्ते में दो से तीन बार इरेक्शन महसूस होता है. हालांकि, दिन भर टेस्टोस्टेरोन बनता रहता है, जो मसल ग्रोथ और स्पर्म प्रोडक्शन के लिए जरूरी होता है. 

 इस्तेमाल करते हैं फ़्लेवर्ड कंडोम तो हो जाएं सावधान, छोटी सी भूल ले सकती है जान  

पल्स में बेस्ट सेक्स को लेकर हमेशा कौतूहल बना रहता है. वजह है सेक्स का ज्यादा से ज्यादा आनंद उठाना. कुछ रिसर्च में ये सामने आया है कि सुबह के समय किया गया सेक्स सबसे अच्छा होता है क्योंकि उस समय महिला और पुरुष का सेक्स हॉर्मोन यानी टेस्टोस्टेरोन (testosterone) का लेवल उच्चतम स्तर पर रहता है.

हालांकि अब तक की रिसर्च में ये सामने नहीं आया था कि सेक्स करने का सबसे अच्छा समय क्या होता है.  इटली के कुछ रिसर्चर्स ने पाया कि सुबह 5.48 बजे किया गया सेक्स सबसे अच्छा होता है. ये वो समय होता है जब ज्यादातर लोग कसरत, योग या सैर पर जाने की तैयारी कर रहे होते हैं. रिसर्चर्स का मानना है कि इस वक्त महिला और पुरुष, दोनों का एनर्जी लेवल हाई रहता है. 

इसके अलावा वे दिन भर की गतिविधियों में शामिल भी नहीं होते और सुकून में होते हैं. इस समय सेक्स करने से कपल्स के ऑर्गेजम यानी चरम सुख पाने की संभावना ज्यादा रहती है.  बेस्ट सेक्स का साइंस क्या है?  ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सूरज की रोशनी से टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ता है.

यह भी पढ़ें: इस्तेमाल करते हैं फ़्लेवर्ड कंडोम तो हो जाएं सावधान, छोटी सी भूल ले सकती है जान  

हॉर्मोन जेनरेशन के लिए जिम्मेदार ब्रेन के पार्ट हाइपोथैलेमस (hypothalamus) को इस रोशनी से बूस्ट मिलता है.  यहां तक कि सुबह आंख खुलने से पहले  ही पुरुष का टेस्टोस्टेरोन का स्तर दिन के किसी भी समय की अपेक्षा 25 से 50 फीसदी हाई रहता है. लंदन के न्यूरोइंडोक्रायनोलॉजिस्ट एश्ले ग्रॉसमैन कहते हैं कि इसकी वजह से पुरुषों को सुबह उठने पर हफ्ते में दो से तीन बार इरेक्शन महसूस होता है. हालांकि, दिन भर टेस्टोस्टेरोन बनता रहता है, जो मसल ग्रोथ और स्पर्म प्रोडक्शन के लिए जरूरी होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement