Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 17 December: रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन, यहां पढ़ें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Rashifal 17 December: रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन, यहां पढ़ें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 17 दिसंबर दिन सोमवार का दिन (17 December Ka Rashifal) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा (Aaj Ka Rashifal) आपकी राशि के लिए क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) का दिन कैसा रहेगा.

🌹-मेष राशि -उपाय--""ॐ नमो नारायणाय भगवते वासुदेवाय""

आज शुभ धार्मिक यात्रा पर जा साकते है .दिन आपके लिये पहले की तुलना में शांति दायक रहेगा.पूँजी निवेश के लिए आज का दिन शुभ नहीं है. आज आध्यात्म में विशेष रूचि रहेगी. पूजन-सत्संग का आयोजन करेंगे.अधूरे कार्यों के पूर्ण होने में विलम्ब होने से हताश होंगे. परंतु प्रयास करते रहे थोड़े परिश्रम के बाद सफलता मिल सकती है. उगाही से लाभ होगा. कार्य क्षेत्र पर स्त्री का सहयोग मिलेगा. परिजनों के साथ मित्रवत व्यवहार रहेगा. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के कारण खर्च बढ़ने से असहज अनुभव करेंगे. आज किसी भी प्रकार के उधार व्यवहार से बचे. सेहत ठीक रहेगी लेकिन अपने कामो को छोड़ अन्य का काम करने में आलस्य दिखाएंगे.

🌹--वृषभ राशि --उपाय--"ॐ श्री जानकी पतये नमः""

आज मानसिक शांति कम रहेगी, मध्यान के बाद अकेली मेहसूस हो सकती है.  दिन विपरीत फलदायी रहने से आप शारीरिक अस्वस्थ्यता अनुभव करेंगे. रक्तविकार अथवा सर्दी लगने से परेशानी होगी. कार्य क्षेत्र पर अतिरिक्त कार्य भार रहने से थकान अनुभव होगी असंयमित एवं क्रोधी व्यवहार के कारण बने हुए कार्य विवाद की भेंट चढ़ सकते है. नए कार्यो का आरंभ आज ना करें ना ही किसी को उधार दें.  इसके बाद परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलने लगेगा लेकिन घरेलू आवश्यकताओं को नजरअंदाज करने से अशांति बढ़ेगी. संध्या के समय सेहत प्रतिकूल रहने पर भी मनोरंजन के अवसर तलाशेंगे. आज फिजूल खर्च से बचे ऐसे ही खर्च अधिक रहेंगे.

🌹-मिथुन राशि --उपाय--"ॐ श्री गणधीपतये नमः"" 

आज का दिन भी आपके लिये शुभ फलदायी रहेगा दिन घरेलू सुख-शांति दायक रहेगा. दिन भर शारीरिक व मानसिक रूप से चुस्त रहेंगे पुराने रोग में सुधार आने से राहत मिलेगी. कार्य क्षेत्र पर कम समय देंगे इसमे भी नए प्रयोगों में रूचि दिखाएंगे. सहयोगात्मक वातावरण रहने से आवश्यक कार्य समय पर पूरा कर लेंगे सीधे की अपेक्षा अनैतिक मार्ग से लाभ होने की संभावना रहेगी कम समय में अधिक आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. मध्यान पश्चात मित्र-परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे धार्मिक कार्यो में भी उपस्थिति देंगे. उत्तम भोजन वाहन सुख मिलेगा. सार्वजनिक जीवन अधिक बेहतर बनेगा उधारी वाले परेशान कर सकते है.

🌹-कर्क राशि--उपाय -"ॐ कलीं कृष्णाय नमः""

आज का दिन आपको मिश्रित फल प्रदान करेगा. धार्मिक स्थलों के यात्रा हो सकती है. प्रातःकाल से ही शारीरिक थकान व कमजोरी अनुभव होने से आलस्य बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र पर भी आज का दिन सामान्य रहेगा. लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. मन में यात्रा पर्यटन के विचार बनेंगे. सामाजिक कार्यो में रूचि रहने से प्रशंशा मिलेगी. आप अपनी व्यवहार कुशलता और संतोषि स्वभाव से सम्मानित होंगे. आज उधारी वसूलने में परेशानी आ सकती है. घर में मेहमानों के आने से वातावरण आनंदित होगा. पारिवारिक खर्च बढ़ने से परेशानी भी होगी. संध्या का समय अत्यन्त थकान वाला रहेगा. बाहर का खाना पेट खराब करेगा संयम बरते.
 
🌹-सिंह राशि--उपाय --"ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः""

आज का दिन आपको मिश्रित फल देगा. संध्या के समय आकस्मिक खर्च के साथ लाभ के योग हैं.बुद्धि विवेक रहने पर भी मन में राग-द्वेष की भावना रहने से किसी प्रिय से दूरी बन सकती है. प्रातः काल से ही बाहर घूमने-फिरने का मन बनेगा मध्यान बाद का अधिकांश समय मनोरंजन में व्यतीत करेंगे कार्य क्षेत्र पर आवेश में आकार किसी से झगड़ा मोल लेंगे. क्रय-विक्रय के व्यापार से लाभ होगा विदेशी वस्तुओ के व्यापार में निवेश आगे के लिये लाभदायक रहेगा. प्रेम प्रसंगों में आपसी सम्बन्ध बिगड़ेंगे. संध्या बाद असंयमित दिनचर्या से थकान रहेगी गैस-कब्ज-पित्त के रोग से परेशानी होगी. 

🌹--कन्या राशि--उपाय--"ॐ कलीं रामाय नमः"" 

आज का दिन आपके लिए अधिक परिश्रम वाला रहेगा.सेहत ठीक रहेगा .आज आपके मन में कुछ नया सिखने अथवा करने की भावना रहेगी. .परिश्रम के बाद भी कार्यो में विलम्ब होने से हताशा बढ़ेगी. दिन का अधिकांश समय अशान्त रहेगा. छोटी सी बात पर घरेलु कलह विकराल रूप ले सकती है. मन में नकारात्मकता हावी रहने से कई बार दुविधा की स्थिति बनेगी. नए कार्यो को आज आरम्भ न करें प्रलोभन में पड़ने से हानि हो सकती है. आकस्मिक यात्रा के योग बनेंगे यात्रा में चोटादि का भय है सावधान रहें. सरकारी दस्तावेजो को संभाल कर रखें. संतान के कारण हानि हो सकती है. किसी विदेशी अथवा दूर रहने वाले व्यक्ति से लाभ हो सकता है. क्रोध पर संयम रखें.  लेकिन मन पर संयम नही रहेगा.

🌹--तुला राशि--उपाय--"ॐ सूर्य नारायणाय नमः""

आज का दिन  व्यस्तता से भरा रहेगा.आपका मन कही घूमने जाने का कर सकता है. संतान से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.  दिन आप के लिए लाभदायक रहेगा. आज स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा. बीते दिनों की तुलना में आज कार्यो में आसानी से सफलता मिलने से आत्मविश्वाश बढ़ेगा. घर एवं कार्य क्षेत्र पर व्यवस्थाएं सुधारने में अधिक समय देंगे बदलाव लाने के लिए खर्च भी कर सकते है. आर्थिक लाभ के लिए अधिक प्रयत्न करना पड़ेगा मध्यान के समय किसी मनोकामना की पूर्ति होने से प्रसन्न रहेंगे. परिवार के साथ मिलकर किसी शुभ आयोजन या पर्यटन के अवसर मिलेंगे ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे. लेकिन सरकार की तरफ से अशुभ समाचार भी मिल सकते है. यात्रा से थकान होगी.

🌹--वृश्चिक राशि --उपाय--"ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः""

आज का दिन  शुभफलदायी रहेगा.वैवाहिक जीवन एक खूबसूरत बदलाव से गुजरेगा. दिन के आरंभ में थोड़ी सुस्ती दिखाएंगे काम की अपेक्षा आराम का मन रहेगा लेकिन मध्यान के समय आज आप अपने कार्यो को उत्साह से निर्धारित समय पर पूर्ण कर पाएंगे. नए कार्यो का आरम्भ अथवा व्यापार में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा लेकिन विदेशी वस्तुओ के व्यापार में आज निवेश ना करें. कार्य क्षेत्र या घर में परिवर्तन अथवा साज सज्जा में बदलाव भी कर सकते है समाज के प्रतिष्ठित लोगो से सम्मान मिलेगा लेकिन आर्थिक लाभ थोड़ा विलम्ब से होगा. दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा सुख सुविधा जुटाने पर खर्च करेंगे आकस्मिक यात्रा से लाभ होगा. संध्या के समय पेट सम्बंधित परेशानी हो सकती है. 

🌹-धनु राशि --उपाय--"ॐ कलीं केशवाय नमः""

आज अधूरे कार्य के पूर्ण होने से धनागमन सुनिश्चित होगा. दिन सुख-शांति वाला रहेगा. मित्र-परिजन के साथ मनोरंजन के लिए पर्यटक स्थल पर जाने का अवसर मिलेगा. खर्च अधिक रहने से धन सम्बंधित समस्याएं भी बनेंगी. पारिवारिक सदस्यों का आज कार्य क्षेत्र पर सहयोग मिलेने से थोड़े परिश्रम के बाद आशा से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे. परिवार में उल्लास का वातावरण रहेगा आज आप मित्र परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताना पसंद करेंगे. फिजूल खर्ची से बचें. महिलाओ का शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहने से अधूरे कार्यो को उत्साह से पूर्ण करेंगी लेकिन मिजाज का पता नही रहेगा रंग में भंग भी डाल सकती है. संताने जिद कर बजट से अधिक खर्च करवाएंगी.

🌹-मकर राशि --उपाय-"ॐ कलीं कृष्णाय नमः""

आज प्रतिकूल परिस्थितियों वाला रहेगा जहां से लाभ की उम्मीद रहेगी वहां से निराशा मिलेगी. मध्यान तक मन में किसी अरिष्ट की आशंका से भयभीत रहेंगे. क्रोध भी आज अधिक रहने से व्यर्थ विवाद की संभावना अधिक रहेगी. किसी ग़लतफ़हमी के कारण स्वजनों से मनमुटाव होगा कार्य क्षेत्र पर भी हानि के योग है. संतान से पुराने मतभेद उभरने से पारिवारिक वातावरण अशान्त होगा. आर्थिक स्थिति बिगड़ने से कर्ज लेना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र पर आरंभिक बिक्री के बाद आज उदासीनता छायी रहेगी. बीमारी पर खर्च होगा. बुजुर्गो के साथ समय बिताएं मार्गदर्शन मिलेगा. यात्रा से लाभ कम थकान ज्यादा होगी.

🌹-कुंभ राशि --ॐ नमः भागवते वासुदेवाय नमः""

आज मध्यान से पहले आपको कोई लाभदायक समाचार मिलेगा. आज दिन भर शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति रहेगी. आपका सामाजिक व्यवहार बढ़ेगा दिन के पूर्वार्ध में आपके समस्त कार्य सरलता से बनते चले जायेंगे लेकिन लाभ के लिए इन्तजार करना पड़ेगा धन को लेकर किसी से बहस भी होगी. नौकरी पेशाओ को अतिरिक्त कार्य मिलने से असुविधा होगी काम लापरवाही से करेंगे. मध्यान के बाद का समय मनोरंजन में बिताएंगे. मित्रो के साथ बाहर घूमने का अवसर मिलेगा. ससुराल से लाभ होगा. पारिवारिक दायित्व बढ़ने से व्यस्तता रहेगी. स्वभाव में भावुकता एवं कामुकता अधिक रहने से अन्य व्यक्ति इसका गलत फायदा उठा सकता है. क्रोध पर संयम रखें.
 
🌹-मीन राशि -उपाय-"ॐ श्री राधे लक्ष्मीकान्ताय नमः""

आज कार्यो में मनचाही सफलता मिलने से प्रसन्न रहेंगे.आय के नई योजना बनेगी.धनलाभ के योग हैं.  लेकिन सरकारी कार्य करने के लिए आज का दिन ठीक नही उलझने बढ़ेंगी अधूरे रहेंगे. आज घर एवं बाहर क्लेश मुक्त वातावरण बनने से राहत मिलेगी रिश्तेदारो से लाभ के अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा जातको को मेहनत का उचित फल मिलेगा विरोधियो पर विजय प्राप्त करेंगे कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा लेखक, साहित्यकार एवं पत्रकारों के लिए आज का दिन विशेष लाभदायक रहेगा. मित्र परिजनों के साथ संध्या का समय आनंद से बितायेंगे. महिला मित्र से मधुर मुलाकात होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement