Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 2 August 2024: वृश्चिक और कुंभ वाले धार्मिंक कार्यों में लेंगे भाग, जानें आज सभी 12 राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Rashifal 2 August 2024: वृश्चिक और कुंभ वाले धार्मिंक कार्यों में लेंगे भाग, जानें आज सभी 12 राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 2 अगस्त 2024, शुक्रवार का दिन (2 August 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. परिवार मैं कुछ मांगलिक कार्य हो सकते है.मनमाफिक काम होने से पूरा दिन अच्छा व्यतीत होगा. जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. आज आप कारोबार में जोखिम उठाकर भी लाभ पाने की कोशिश करेंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी. बिजनेस में आप किसी से पार्टनरशिप में कोई डील फाइनल ना करें, नहीं तो धोखा हो सकता है. आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे.
   
🌹-वृषभ राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन मिश्रित रहेगा. मुनाफे की दिशा में काम करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन फलदायक साबित हो सकता है. युवाओं की मेहनत उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगी, आज कर्म और भाग्य मिलकर आपको सफलता दिलाने में सहयोग कर सकते हैं. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं. आपको किसी काम के चलते छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको मन से अपने पूरे कामों पर ध्यान देना होगा और यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें. आपका किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. विरोधियों से सजग और सतर्क रहें. आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं.

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ क्लीम रामाय नमः

आज का दिन मिला जुला रहेगा. आज इस राशि के जातकों के लिए सितारे कहते हैं कि कार्यक्षेत्र में आपका अपने अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहेगा. किसी भविष्य की योजना को लेकर आपस में चर्चा हो सकती है. व्यवसाय में आपको अच्छा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आपका कोई धन से संबंधित मामला आपको परेशान कर सकता है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग पर प्रशस्त होंगे. ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है.

🌹-सिंह राशि-उपाय-ॐ क्लीम कलिकाए नमः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आवेश में आकर कोई निर्णय न लें, नहीं तो समस्या हो सकती है. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकता है.विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग को प्रशस्त होंगे. आज कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात करने का अवसर मिलेगा और कुछ विशेष जानकारियां भी मिलेंगी. सामाजिक स्तर पर आपको एक नई पहचान मिलेगी. 

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ क्लीम कृष्णाय नमः-
आज का दिन अनुकूल रहेगा.आज का दिन मिला जुला रहेगा. आज आप किसी नई योजना पर काम शुरू कर रहे हैं तो इसमें आपको सफलता मिलेगी. आज अपने बच्चे को बढ़िया काम करते देखकर ख़ुशी महसूस करेंगे. आपको किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा ध्यान रखेंगे. आपको किसी काम के चलते छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संतान के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी. आर्थिक मामलों में दिन लाभप्रद रहेगा. धन की प्राप्ति हो सकती है.

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ क्लीम केशवाय नमः
आज का दिन अनुकूल रहेगा.इस राशि के लोग कार्यालय में ऊपरी पद के लोगों से अधिक बातचीत से बचें, कभी कभी  ज्यादा मिठास भी संबंधों में खटास पैदा कर देती है. जिन व्यापारियों ने नया काम शुरू किया है, उनके लिए कार्यों को समाप्त करना थोड़ा कठिन सा प्रतीत हो सकता है. आज कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है, जो कि आपके लिए आर्थिक रूप से बहुत ही फायदेमंद रहेगी. कुछ अन्य जानकारियों के लिए भी आपकी रुचि रहेगी. 

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन आपके लिए आध्यात्मिक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपका पूजा पाठ में खूब मन लगेगा और शेयर मार्केट में यदि आपने धन का निवेश किया, तो इससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. आपका कोई काम आपके लिए खुशियां लेकर आ सकता है. घर में धार्मिक कार्य करने की योजना बन सकती है.

🌹-धनु राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है.आपको मन से अपने पूरे कामों पर ध्यान देना होगा और यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें.आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. परिवार में यदि कुछ आपसी मतभेद चल रहे थे, तो वह दूर होंगे.परिवार का आपको पूरा साथ मिलेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं.  

🌹-मकर राशि-ॐ क्लीम रामाय नमः
आज का दिन मिश्रित रहेगा.जो जातक सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें किसी बड़े धोखे से सावधान रहने की आवश्यकता है.  आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होती दिख रही है. पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने वाला है, इसलिए पॉजिटिव रहें और अपने कार्यों पर ध्यान दें. खेलकूद से जुड़े विद्यार्थियों को लाभदायक अवसर प्राप्त होंगे. अगर कोई सरकारी मामला रुका हुआ है तो उसमें गति आने की उम्मीद है.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ क्लीम कृष्णाय नमः
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं. आपको किसी नए काम में निवेश करना अच्छा रहेगा. आप पारिवारिक सदस्यों से अपने मन में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं. परिवार में शांति बनाए रखें. व्यवसाय में भागीदारी के काम से संभलकर रहें. वाहन आदि ध्यान से चलाएं.   

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज इस राशि के जातकों के लिए ग्रह स्थिति बहुत अनुकूल है. महत्वपूर्ण कार्यों को दिन के पहले भाग में निपटा लेना फायदेमंद होगा. किसी से धार्मिक और राजनीतिक विवाद में उलझने से बचें. आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे.  आप किसी अजनबी की बातों में ना आए, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है. विरोधियों से सजग और सतर्क रहें. धर्म कर्म से संबंधित कार्यों में आप भाग लेंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement