trendingNowhindi4018837

Vastu Tips: इस दिशा में रखें भगवान की तस्वीर, होगा भरपूर फायदा

घर में कुछ ऐसी खास दिशाएं हैं, जहां भगवान के चित्र लगाने से आपके घर में धन वृद्धि होती है, जानिए.

Vastu Tips: इस दिशा में रखें भगवान की तस्वीर, होगा भरपूर फायदा
भगवान/सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: लगभग हर इंसान अमीर बनने की कल्पना करता है और वह चाहता है कि उसके जीवन में हर प्रकार की सुख-सुविधाओं का आगमन हो. किसी भी प्रकार कि समस्या उसके निकट न आए. यही कारण है कि हम भगवान के समक्ष पूजा-पाठ के रूप में कुशल जीवन की कामना करते हैं और जीवन में आ रही समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए अपने घर में जगह-जगह भगवान की तस्वीरें लगाते हैं. आपको बता दें कि घर में भी कुछ ऐसी खास दिशाएं हैं, जहां भगवान के चित्र(Picture of Hindu God) लगाने से आपके घर में धन(Money) वृद्धि होती है.

  1. भगवान विष्णु(Lord Vishnu) की तस्वीर उत्तर दिशा में लगानी चाहिए, मान्यता यह है कि ऐसा करने से आपके घर में धन की बढ़त हेमशा रहती है.

  2. घर में तिजोरी या अलमारी को दक्षिण दिशा में रखें. इसी दिशा में माता लक्ष्मी(Goddess Laxmi) की तस्वीर लगाएं, इससे आपके धन में वृद्धि होती है. ऐसा करने से आपकी किस्मत के ताले अवश्य खुल जाएंगे. 

  3. संकट मोचन हनुमान(Lord Hanuman) की तस्वीर पश्चिम दिशा में लगाएं, इससे पवनपुत्र की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी और आपके शत्रुओं का नाश होगा. 

  4. पूर्व दिशा में भगवान शंकर(Mahadev) की तस्वीर पूरे परिवार के साथ अथवा  राम दरबार का चित्र लगाएं. ऐसा करने से परिवार में एकता और प्रेम भाव मे बढ़ोतरी होती है. साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है.

  5. घर के ड्रॉइंग रूम में लक्ष्मी-नारायण का ऐसा चित्र लगाएं जिसमें देवी लक्ष्मी भगवान विष्णु की सेवा में लीन हों. ऐसा करने से अवश्य लाभ मिलेगा.

  6. पूजा स्थल पर मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगाएँ जिसमें दो हाथी सूंड उठाए नजर आते हैं. इस तस्वीर को लगाने से घर में सकरात्मकता आती है. इस तस्वीर को आप अपने तिजौरी में भी रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: जल्द शनि बदलेगा अपनी चाल तो इन राशि वालों के आएंगे अच्छे दिन

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें