Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra: अब और महंगी हो जाएगी चार धाम यात्रा, किराया बढ़ने से श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा ज्यादा बोझ

Badrinath and Kedarnath: चार धाम की यात्री करने वालों को अब अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी क्योंकि अब बसों का किराया बढ़ने वाला है.

Char Dham Yatra: अब और महंगी हो जाएगी चार धाम यात्रा, किराया बढ़ने से श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा ज्यादा बोझ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप साल 2023 में चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) पर निकलने वाले हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. चारधाम यात्रा का किराया इस बार ज्यादा महंगा हो सकता है. चौतरफा बढ़ रही महंगाई का असर अब श्रद्धालुओं पर भी पड़ने वाला है. उत्तराखंड में बसों से केदरानात और बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने जाने वाले वाले श्रद्धालुओं को अब ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. इन बसों का किराया 5फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चारधाम यात्रा की बस का किराया इस साल पांच फीसदी बढ़ सकता है. संयुक्त यात्रा रोटेशन व्यवस्था समिति ने सर्वसम्मति से किराए में बढ़ोतरी का निर्णय लिया है. इस बढ़े हुए किराए के प्रस्ताव को परिवहन विभाग को भेजा जा रहा है. अब अगर उत्तराखंड परिवहन विभाग इस प्रस्ताव को मंजूरी दे देता है तो इस साल आपको चारधाम यात्रा के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. 

कार्य सफलता के लिए कल विजया एकादशी पर रखें व्रत, प्रभु श्रीराम ने भी किया था एकादशी पूजन

Char Dham Yatra का किराया क्यों बढ़ेगा? 

दरअसल, चारधाम यात्रा रोटेशन व्यवस्था समिति ने गढ़वाल मोटर्स आनर्स यूनियन के कार्यालय में किराया बढ़ाने को लेकर एक बड़ी बैठक की थी थी. इस बैठक में समिति के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने बताया कि पिछले साल इस किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी लेकिन डीजल की बढ़ती कीमतों समेत बसों के मेंटेनेंस के खर्च में बढ़ोतरी के चलते इस साल किराया 5 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है.  इसकी वजह यह है कि यदि किराया न बढ़ाया गया तो बस मालिकों को इस बार नुकसान उठाना पड़ेगा. 

विवाह में आ रही हैं बाधाएं तो इन खास दिनों पर करें शिव पूजा, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

ऐसे में बताया गया है कि इस बार चारधाम यात्रा के बस किराए में पांच फीसदी की मामूली बढ़ोतरी के लिए समिति ने प्रस्ताव रखा है. यह निर्णय का सभी सात कंपनियों के पदाधिकारियों ने समर्थन और पूर्ण सहमति से लिया है इसके बाद यह प्रस्ताव परिवहन विभाग के पास भेजा जा रहा है और प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर यात्रा का किराया जारी किया जाएगा. ऐसे में सीधे तौर पर  चारधाम यात्रा जाने वाले लोगों को महंगाई का एक बड़ा झटका लगने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement