trendingPhotosDetailhindi4098994

इन टूटी-फूटी चीजों का इस्तेमाल बन सकता है कंगाली का कारण, आज ही कर दें घर से बाहर

Vastu Tips For Home: वास्तु के अनुसार घर में कई टूटी हुई चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. अगर आपके घर में भी यह टूटी हुई चीजें हैं तो इन्हें तुरंत हटा देना चाहिए.

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिसके कारण नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है. ऐसे में व्यक्ति को वास्तु दोष (Vastu Tips For Home) के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आपको वास्तु दोष (Vastu Tips For Home) के कारण कर्ज, तंगी, जीवन में अशांति आदि कई समस्याएं हो सकती हैं. इनसे बचने के लिए आपको वास्तु के अनुसार घर में कई टूटी हुई चीजों का इस्तेमाल नहीं (Vastu Tips For Home) करना चाहिए. अगर आपके घर में भी यह टूटी हुई चीजें हैं तो इन्हें तुरंत हटा (Vastu Tips For Home) देना चाहिए.

1.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
1/5

वास्तु की दृष्टि से घर में टूटा हुआ कांच और शीशा नहीं होना चाहिए. आपको घर में आप किसी कांच के हल्का सा चटकने के बाद उसे इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह आपके लिए भारी पड़ सकता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है ऐसे में मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. घर में कोई भी टूटा शीशा या कांच हैं तो उसे बाहर कर दें.



2.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
2/5

बंद और टूटी हुई घड़ी लगाना भी अशुभ होता है. यह घर की तरक्की में बाधा बनती है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है. ऐसे में इन सभी समस्याओं से बचने के लिए घर में बंद और टूटी घड़ी न लगाएं.



3.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
3/5

घर में टूटे बर्तन का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए. यह बहुत ही अशुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार, यह आपके लिए गरीबी का कारण बन सकता है. ऐसे में घर से सभी टूटे बर्तनों को बाहर कर दें. वरना आपको दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है.



4.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
4/5

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में कोई भी दरवाजा या खिड़की टूटी है तो उसे बदल देना चाहिए या उसे ठीक करा लें. टूटा हुआ दरवाजा दुर्भाग्य का कारण बनता है और ऐसा भी माना जाता है कि टूटे हुए दरवाजे से मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती हैं.



5.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
5/5

घर में टूटे हुए पलंग का होना आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियों का कारण बन सकता है. पलंग सही होना बहुत ही जरूरी है. टूटा पलंग होने से दांपत्य जीवन में कई परिशानियां आने लगती हैं.



LIVE COVERAGE