Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan 3rd Somvar Fast: सावन का तीसरा सोमवार कल, जानें शिवलिंग पर जलाभिषेक शुभ मुहूर्त और योग

शिव का प्रिय महीना श्रावण मास है. इस माह में देवादिदेव की भक्तिपूर्वक पूजा की जाती है. सावन का तीसरा सोमवार 5 अगस्त दिन सोमवार को है. इसदिन शिवलिंग पूजा का विशेष मुहूर्त कब है, चलिए जान लें.

Latest News
Sawan 3rd Somvar Fast: सावन का तीसरा सोमवार कल, जानें शिवलिंग पर जलाभिषेक श��ुभ मुहूर्त और योग

सावन के तीसरे सोमवार पर कब करें जलाभिषेक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

श्रावण सोमवार का व्रत करने से व्यक्ति को मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है. अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या आ रही है तो आपको श्रावण सोमवार का व्रत करना चाहिए और शिव और माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए. कार्य में सफलता, रोग, दोष, क्लेश आदि से मुक्ति, धन, सुख, समृद्धि आदि की प्राप्ति के लिए श्रावण सोमवार का व्रत करना चाहिए. आइए जानते हैं कि तीसरे श्रावण सोमवार का व्रत का शुभ समय और शुभ योग कब है?

श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की शुरुआत होगी

इस साल श्रावण मास का तीसरा सोमवार 5 अगस्त को है. वह दिन श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. जो शाम 6.03 बजे तक है, इसके बाद द्वितीया तिथि प्रारंभ हो जाएगी.

कालसर्प दोष पूजा का समय

तीसरे श्रावण सोमवार 2024 को कालसर्प दोष पूजा का समय, तीसरे श्रावण सोमवार को सुबह 7.25 बजे से 9.06 बजे तक राहुकाल है. कालसर्प दोष की पूजा राहुकाल में की जाती है.

श्रावण सोमवार का व्रत और जलाभिषेक के शुभ लाभ

श्रावण सोमवार का व्रत करने से व्यक्ति को मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है. अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या आ रही है तो आपको श्रावण सोमवार का व्रत करना चाहिए और शिव और माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए. कार्य में सफलता, रोग, दोष, क्लेश आदि से मुक्ति, धन, सुख, समृद्धि आदि की प्राप्ति के लिए श्रावण सोमवार का व्रत करना चाहिए.

श्रावण माह में सुबह जल्दी उठकर स्नान करना शुभ होता है और उसके बाद शिवलिंग पर जल अर्पित कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement