Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Lucky Plant: आर्थिक तंगी दूर करेंगे ये 5 लकी पौधे, बस लगाते वक्त इस बात का रखें ध्यान

Lucky Plants Attract Money: अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो घर में ये 5 लकी पौधे जरूर लगाएं. इससे आपकी सारी समस्याएं चुटकियों में दूर होंगी..

Lucky Plant: आर्थिक तंगी दूर करेंगे ये 5 लकी पौधे, बस लगाते वक्त इस बात का रखें ध्यान

आर्थिक तंगी दूर करेंगे ये 5 लकी पौधे, बस लगाते वक्त इस बात का रखें ध्यान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पौधा लगाना शुभ माना जाता है, कुछ पौधों को घर में लगाने से सुख- समृद्धि आती है. हालांकि कुछ ऐसे पौधे भी हैं, जिन्हें घर में लगाना अशुभ (Astro Tips) माना जाता है. इन्हें घर में लगाने से घर की सुख-समृद्धि चली जाती है. ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे पौधों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें घर में लगाने से आर्थिक स्थिति ठीक होती है और घर में पैसों की किल्लत दूर होती है. इतना ही नहीं, घर में इन पौधों (Lucky Plants For Money) को लगाने से परिवार में रिश्तों के बीच प्यार बढ़ता है. इससे घर में पॉजिविटी भी बनी रहती हैं. यही वजह है कि लगभग हर घर में ये पौधे देखने के मिल जाते हैं. आइए जानते हैं उन पेड़- पौधों के बारे में, जिन्हें घर के आंगन या गार्डन में लगाने से कभी धन की कमी नहीं रहती है..

दूब का पौधा लगाएं

अगर आप घर के गार्डन या घर के सामने दूब का पौधा उगा लें तो जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी. इतना ही नहीं, घर के सामने दूब का पौधा लगाने के कई और भी फायदे हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार संतान प्राप्ति के लिए भी घर के सामने इस पौधे को लगाना शुभ माना जाता है. साथ ही इससे घर में हमेशा सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

हथेली पर ये 5 निशान बदकिस्मती के हैं संकेत, कहीं आपके हाथ में तो नहीं?

बेल का पौधा

वास्तु शास्त्र में बेल के पेड़ को भी शुभ माना गया है और ऐसी मान्यता है कि बेल के पौधे में भगवान भोलेशंकर का वास होता है. ऐसे में जिस घर के द्वार पर स्वयं भगवान शिव की नजर हो वहां कभी तंगी और कंगाली नहीं रहती है. इससे आपके धन के भंडार हमेशा भरे रहेंगे और खर्चों के बोझ से कभी आपके घर का बजट नहीं बिगड़ेगा.

मनी प्लांट

घर में धन-सृमद्धि के प्रतीक के रूप में मनी प्लांट का पौधा सबसे ज्यादा लोकप्रिय है और यह पौधा जितनी तेजी से बढ़ता है, घर में उतनी तेजी से धन आता है. लेकिन घर में मनी प्लांट लगाते समय ख्याल रखें कि इसे आग्नेय दिशा यानी दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाएं. इसके अलावा मनी प्लांट के पौधे को कभी सीधे जमीन पर ना रखें. क्योंकि इसकी पत्तियां को जमीन पर बिखरना बहुत ही अशुभ माना जाता है. 

अनार का पौधा

घर में अनार का पौधा आर्थिक मोर्चे पर इंसान को समृद्ध बनाता है. इतना ही नहीं, घर के सामने अनार का पौधा लगाने से कर्जों से मुक्ति मिलती है. बता दें कि अनार का पौधा लगाते वक्त इसे घर के आग्नेय कोण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में न लगाएं.

भगवान गणेश को ऐसे चढ़ाएं दूर्वा, आर्थिक तंगी होगी दूर, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के सामने बांस का पौधे होना भी बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर इस पौधे को ईशान कोण यानी कि उत्तर-पूर्व या फिर उत्तर दिशा में लगा दिया जाए तो घर में पैसों की बरसात होने लगती है. साथ ही घर के सामने बांस का पौधा आपको कभी कंगाल नहीं होने देगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement