Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में क्लेश, कलह और तनाव की वजह हो सकता है वास्तु दोष, इन 5 चीजों को हटाते ही मिलेगा सुख

अपनों के लिए दिन रात मेहनत करने से लेकर उनका सम्मान करने के बाद भी कुछ घरों में कलह बनी रहती है. इसे तनाव और स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है. इसकी वजह वस्तु दोष हो सकता है. 

Latest News
Vastu Tips: घर में क्लेश, कलह और तनाव की वजह हो सकता है वास्तु दोष, इन 5 चीजों को हटाते ही मिलेगा सुख
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Vastu Tips) घर में सदस्यों का अच्छा बुरे का ध्यान रखने और उनकी सभी इच्छाओं को पूर्ण करने के बाद भी घर में कलह, दरिद्रता और तनाव बना रहता है. इसे दूर करने के लिए व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है, लेकिन इसे छुटकारा नहीं मिल पाता. अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो घर में क्लेश, तनाव और कलह की वजह वास्तु दोष हो सकता है. वास्तु दोष घर में गलत दिशाओं में सामान रखने, सफाई न करनें, कचरा जमा करने जैसी स्थिति में उत्पन्न होता है. इसे घर में नकारात्मकता फैलती है. इसी की वजह से तनाव, आर्थिक संकट, बीमारियां और नुकसान शुरू हो जाता है. 

अगर आप भी इन्हीं समस्याओं से परेशान हैं तो इसकी वजह वास्तु दोष हो सकता है. वास्तु दोष को ठीक करने और इसकी वजह घर में रखें ये 5 सामान हो सकते हैं. इनका स्थान बदल दें. आइए जानते हैं वो 5 चीजें जो बन सकती हैं वास्तु दोष कारण... 

अयोध्या में स्थापित होगा 600 किलो का ओंकारेश्वर का विशाल शिवलिंग, जानें किस दिन पूरी होगी यात्रा

बेड के सामने रखा आईना

अगर आपके घर में भी बेड के सामने आईना रखा है तो यह वास्तु दोष की बड़ी वजह हो सकता है. इसे घर में नकारात्मकता का प्रवेश होता है. बेड पर सोने वाले व्यक्ति की नींद में बाधा आती है. स्वास्थ्य खराब और चिड़चिड़ापन आता है. इसकी वजह से व्यक्ति परेशान रहता है. ऐसी स्थिति में बेड के सामने से आईने को हटा दें या फिर इसे पर्दे से ढ़क दें. 

बेड के आसपास न रखें इलेक्ट्रॉनिक चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में बेड के आसपास इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए. जैसे टीवी, फ्रिज, बिजली से चलने वाला लैंप यह आपकी नींद को खराब करने के साथ ही मन में डर पैदा करता है. यह मन को व्याकुल कर देता है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति बीमार रहता है. 

Guru Vakri 2023: सितंबर के पहले हफ्ते में गुरु मेष में होंगे वक्री, इन राशिवालों के बनेंगे सभी रुके हुए काम 

घर में न लगाएं ऐसे पौधे

घर में भूलकर भी कांटेदार पौधों को न लगाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह बहुत ही अशुभ होता है. यह घर में दुखों को प्रभावित करता है. उन्हें आकार्षित करता है. इसकी वजह से घर के सदस्यों में तनाव, विवाद और झगड़े उत्पन्न होते हैं. यह घर में शांति नहीं रहने देता. 

खराब पड़ी चीजों को कर दें बाहर

घर में खराब पड़ी चीजें दरिद्रता लाती है. यह वास्तु दोष की वजह हो सकती है. इसे बचने के घर में पड़ा टूटा फूटा या खराब सामान तुरंत बाहर कर दें. खासकर घड़ी से लेकर बंद पड़ा इलेक्ट्रॉनिक सामान या फिर जूते चप्पल बाहर कर दें. यह मानसिक तनाव पैदा करते हैं. घर में कर्ज और अशांति लाते हैं. 

काल सर्प दोष और सर्प दंश से चाहिए छुटकारा, कल नाग पंचमी पर करें इन नागों की पूजा 

घर के मुख्य दरवाजे पर न रखें जूते चप्पल

घर के मुख्य रवाजे पर भूलकर भी जूते चप्पल न रखें. इन्हें एक साइड में रख दें. इन्हें फैलाने से ही नकारात्मकता आती है. यह कलह,क्लेश और तनाव उत्पन्न करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement