Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

16 अगस्त से पहले करेंगे ये काम तो घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, कभी नहीं आएगी तंगी

इस बार सावन पूरे दो माह का है. इसबीच अधिकमास और सावन का एक साथ होना बहुत ही शुभदायक है. इस माह में किए गए उपाय आपको जीवन की परेशानियों से दूर रखते हैं. 

16 अगस्त से पहले करेंगे ये काम तो घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, कभी नहीं आएगी तंगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Adhik Maas Upay) हिंदू धर्म में सावन मास का सबसे बड़ा महत्व है. इस बार सावन के साथ ही अधिकमास का योग और भी शुभ होता है. इस माह में भगवान शिव के साथ ही विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है. भगवान की पूजा और उपाय करने पर बहुत बड़ा लाभ मिलता है. भगवान विष्णु के साथ ही मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिलता है. इसे सभी दुख और बाधाएं दूर हो जाती है. घर में पैसों की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जाती है. अगर आप भी किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो 16 अगस्त तक कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने से भगवान विष्णु के साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होगी. यह उपाय आपको अधिकमास समाप्ति से पहले करने होंगे. 

सालों पुराने पेड़ पर अचानक उभरी शिवलिंग की आकृति, गांव वालों ने शुरू किया जलाभिषेक

अधिकमास में करें ये उपाय

अधिकमास की शुरुआत 18 जुलाई से हुई थी. इसकी समाप्ति 16 अगस्त को होगी. इस माह में किए गए खास उपाय भगवान शिव, विष्णु और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं. इसे भगवान के साथ ही मां लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होती है. घर में सुख समृद्धि आती है. 

एकादशी पर करें ये उपाय

ज्योतिष के अनुसार, अधिकमास में एकादशी का व्रत 3 साल में एक बार आता है. इस दिन किए गए कुछ उपाय आपको जीवन भर की तंगी और परेशानियों से निकाल देते हैं. इस दिन सुबह के स्नान के बाद भगवान श्री हरि का ध्यान और जप करें. सुबह के समय पीपल के पेड़ में दूध और जल अर्पित करें. इसके बाद दीपक जलाकर मूलतो ब्रह्मरूपाय मध्यतो विष्णुरूपिणे। अग्रत: शिवरूपाय वृक्षराजाय ते नम:।। आयु: प्रजां धनं धान्यं सौभाग्यं सर्वसम्पदम्। देहि देव महावृक्ष त्वामहं शरणं गत:। मंत्र का जप करें. इसे धन की कमी दूर हो जाती हैं. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

5 दिन भूलकर भी न करें ये काम, संकटों से भर जाएगा जीवन, अच्छे कामों के भी मिलेंगे अशुभ परिणाम​

तीर्थ यात्रा के साथ करें स्नान

अधिकमास में तीर्थ स्थान पर भ्रमण करने के साथ ही गंगा जी में स्नान करने पर आरोग्य और अमृत की प्राप्ति होती है. यह बड़े से बड़े पाप और कष्टों को नष्ट कर देता है.अधिकमास के अंतिम दिनों में भी गंगाजी या किसी भी पवित्र नदी में स्नान करने पर मोक्ष की प्राप्ति होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement