Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 4 राशियों के लोगों में होता है बहुत ज्यादा गुस्सा, अपने क्रोध की वजह से खराब कर लेते हैं रिश्ते, परेशान रहता है पार्टनर

ज्योतिष के अनुसार, हर राशि का लोगों पर अलग अलग प्रभाव पड़ता है. ग्रह नक्षत्र भी व्यक्ति के व्यक्तित्व से लेकर स्वभाव तक में फेरबदल कर देते हैं. ऐसे में गुस्सा भी कुछ लोगों का जीवन बर्बाद कर देता है.

Latest News
इन 4 राशियों के लोगों में होता है बहुत ज्यादा गुस्सा, अपने क्रोध की वजह से खराब कर लेते हैं रिश्ते, परेशान रहता है पार्टनर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर किसी में कुछ न कुछ विशेषता, दिव्य गुण और अवगुण होते हैं. किसी में कलात्मक तो किसी में रणनीतिकार जैसी कुशल व्यवहारिकता होती है. कोई भी इंसान पूर्ण नहीं होता है. किसी भी इंसान में खूबियों के अलावा कमजोरी भी होती है. इनमें सुधार कर लें तो वह औरों से आगे निकल सकता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ राशियों के बारें में बताया गया है, ये ऊंचा ओहदा पाने में काबिल होते हैं, लेकिन अपने गुस्से की वजह से काफी चीजों को खराब कर देते हैं. इनका स्वभाव बहुत ही गुस्सैल होता है. यह इसकी वजह से अपने संबंधों को भी खराब कर लेते हैं. आइए जानते हैं उन राशियों के बारें में, जो बहुत ज्यादा गुस्सैल होते हैं. 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. ऐसे में जब मेष राशि वालों में कुंडली की स्थिति गड़बड़ हो जाती है. ऐसी स्थिति में इस राशि के लोगों का क्रोध काफी बढ़ जाता है. गुस्से में ये लोग अपना तो नुकसान करते ही हैं. इसका असर जीवनसाथी पर भी पड़ता है. गुस्से में इनका दापत्य जीवन बर्बाद हो जाता है. अपने गुस्से वाले स्वभाव की वजह से ही यह अपनी मित्रता खो देते हैं. इस राशि के जातकों को अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए. इसके लिए हनुमान जी की पूजा करें. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातक बहुत ही जिद्दी और गुस्सैल स्वभाव के होते हैं. इनमें अग्नि तत्व की अधिकता होती है. ऐसे में मंगल ग्रह के कमजोर होने पर क्रोध बढ़ जाता है. क्रोध की वजह से ही इस राशि से संबंधित जातकों को लोग देखना तक पसंद नहीं करते हैं. वृषभ राशि के जातक अक्सर गुस्से में आपा खो बैठते हैं. ज्यादातर लोगों का वैवाहिक जीवन तबाह हो जाता है.जीवन साथी से तलाक तक हो जाता है. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को गुस्सा बहुत ज्यादा आता है. इसकी वजह से रिश्ते भी बर्बाद हो जाते हैं. यह करियर में भी गुस्से की वजह से नुकसान उठाते हैं.जिसकी वजह से पूरा जीवन चौपट हो जाता है. ऐसे में मिथुन राशि के जातकों को गुस्से पर अपना नियंत्रण रखना चाहिए. इन लोगों को हनुमान जी आराधना करनी चाहिए. इससे आपके काम बनने लगेंगे. 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को भी बहुत ज्यादा गुस्सा आता है. यह क्रोध में अपना आपा खो देते हैं. इनकी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में भी तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इनका गुस्सा सब कुछ बर्बाद कर देता है. ऐसे में सिंह राशि के जातकों को अपनी इस कमजोरी को दूर करने से लिए मंगलवार के दिन हनुमानजी जी को चोला अर्पित करना चाहिए. इससे क्रोध में कमी आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement