Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Clove Remedies: लौंग और कपूर के आसान उपाय दूर कर देंगे घर में बनी नकारात्मकता, खुल जाएंगे तरक्की के बंद रास्ते

घर में नकारात्मकता के चलते बने हुए काम भी बिगड़ जाते हैं. मेहनत और लगन के बाद भी काम नहीं बन पाते हैं. जीवन में चल रही ऐसी परेशानियों को ज्योतिष के इन आसान उपायों से दूर किया जा सकता है. 

Astro Clove Remedies: लौंग और कपूर के आसान उपाय दूर कर देंगे घर में बनी नकारात�्मकता, खुल जाएंगे तरक्की के बंद रास्ते
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रसोई घर में मौजूद कई चीजें खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद होती है. इनका कहीं ज्यादा महत्व ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में भी होता है. इन्हें पूजा अर्चना के साथ ही ज्योतिष उपायों में भी इस्तेमाल किया जाता है. ऐसी ही एक चीज है लौंग. यह हमारे रसोई घर में आसनी से मिल जाती है. इसे मसालों के साथ इस्तेमाल किया जाता है. हिंदू धर्म में पूजा अर्चना से लेकर सभी धार्मिक कार्याें में लौंग का इस्तेमाल किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में लौंग के कुछ ऐसे उपाय भी बताएं गए हैं, जिन्हें करके आप के तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. पिछले काफी समय से चली आ रही परेशानियां भी खत्म हो जाएगी. 

लौंग से सुख समृद्धि पाने के लिए

घर में परेशानी या करियर में तरक्की नहीं मिल पा रही हैं तो ज्योतिष में लौंग का उपाय बहुत ही फलदायक है. इस उपाय को शनिवार या रविवार को पांच लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची लेकर साथ में जला दें. इसे उठने वाली अग्नि को घर के सभी कमरों में घुमाएं. अब इसकी राख को घर के मुख्य दरवाजे के पास फैला दें. इसकी राख को जल में मिलाकर घर के मुख्य दरवाजे पर छींटे भी मार सकते हैं. ऐसा करने से नकारात्मकता खत्म हो जाती है. घर में सुख समृद्धि आती है.

पैसे की किल्लत

अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और आप पैसे की किल्लत से जूझ रहे हैं तो लौंग के उपाय आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ सकते हैं. इसके लिए रात को सोने से पहले चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर को साथ में जला लें. इसके अलावा 5 लौंग, 5 कौडियों को एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करा दें. अब इसे अपनी तिजोरी या जहां भी पैसा रखते हो, वहां पर रख दें. ऐसा करने से घर में धन की बरकत होती है. घर में पैसा ठहरने के साथ ही आवक बढ़ती है. इसे चढ़ा हुआ कर्ज भी उतर जाएगा. 

घर में होगा सुख शांति का वास

घर कलेश तनाव की स्थिति रहती है तो हर दिन लौंग के जोड़े के साथ कपूर को जलाना चाहिए. इस धुएं को पूरे घर में घुमा दें. ऐसा करने से पारिवारिक क्लेश और तनाव से मुक्ति मिल जाती है. घर में शांति के साथ ही प्रेम बढ़ता है.

दुश्मनों से मिल जाएगा छुटकारा 

आज के आपके अपने भी एक दूसरे की तरक्की देखकर खुश नहीं है. वहीं कई लोगों की दुश्मीन बढ़ जाती है. ऐसी स्थिति में नुकसान होने का डर बना रहता है. इसके लिए परेशान न हो. हर मंगलवार को बजरंग बाण का पाठ करें और 5 लौंग, कपूर के साथ में जलाकर भगवान हनुमान जी का पूजन करें. इसके बाद राख को अपने माथे पर तिलक के रूप में लगा लें. मान्यता है कि ऐसा करने पर दुश्मन परास्त हो जाते हैं. उनसे छुटकारा मिल जाता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement