Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sign Of Bad Luck: घर में ये चीजें किसी बड़ी अनहोनी का करती हैं इशारा, नजरअंदाज किया तो दुखों का टूट पड़ेगा पहाड़

Astro Tips: घर में अचानक से ये संकेत दिखाई देने लगे तो सावधान हो जाएं, क्योंकि ये किसी बड़ी अनहोनी का संकेत हो सकते हैं. यहां जानिए इसके बारे में...

Sign Of Bad Luck: घर में ये चीजें किसी बड़ी अनहोनी का करती हैं इशारा, नजरअंदाज किया तो दुखों का टूट पड़ेगा पहाड़

घर में होने वाली ये चीजें किसी बड़ी अनहोनी की ओर करती हैं इशारा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में होने वाले शुभ अशुभ शकुनों के माध्यम से जीवन से जुड़ी कई घटनाओं को पहले ही समझा जा सकता है. दरअसल, घर में कुछ चीजों का अचानक से होना बेहद अशुभ माना जाता है और घर में इन चीजों के होने से व्यक्ति की परेशानियां बढ़ने लगती हैं. इसलिए सही समय पर अगर इन संकेतों को पहचान लिया जाए, तो काफी हद तक आने वाली मुसीबतों से बचा जा सकता है. 

आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम (Astro Unlucky Signs)से ऐसे ही कुछ अशुभ संकेतों के बारे में बताने वाले हैं, जो संकेत बताते हैं कि व्यक्ति के लिए कुछ खराब दिन आने वाले हैं.

तुलसी का सूखना

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, घर में तुलसी के पौधे को हरा-भरा रखने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. लेकिन अगर तुलसी का पौधा सूखने लगे तो इसे अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. इसका असर नकारात्मक प्रभाव को बढ़ाने वाला होता है, इसलिए अगर ऐसा हो रहा है तो इस ओर ध्यान देने की जरूरत होती है. तुलसी का पौधा सूख जाने पर तुरंत नया पौधा लगा देना चाहिए, इससे चीजें सुधरने लगती हैं.

यह भी पढ़ें - राशिनुसार घर में लाएं ये चीजें, अमीर बनने में नहीं आएगी कोई रूकावट

कांच का टूटना 

घर में शीशा टूटना आम बात है लेकिन अगर ऐसा बार-बार होता है तो समझ लें कि कुछ गड़बड़ है. क्योंकि घर में टूटा हुआ कांच का सामान या शीशा किसी अशुभ घटना का संकेत देता है. इसका मतलब होता है कि आपके घर पर कोई बड़ा संकट आने वाला है. इसके अलावा यह घरेलू संबंधों में दरार का भी संकेत है. इसलिए घर में कभी भी कांच के टुकड़े या टूटा हुआ बर्तन नहीं रखना चाहिए.

सोने का खोना

वहीं, आपका अगर कोई सोने का आभूषण गुम हो जाए और लाख कोशिशों के बाद भी न मिले तो यह बहुत ही अशुभ माना जाता है. यह धन हानि का संकेत माना जाता है. क्योंकि सोने का खो जाना घर की बिगड़ती आर्थिक स्थिति का संकेत है. कई बार व्यक्ति अचानक आर्थिक तंगी से घिर जाता है और आमदनी घटती है व खर्चे बढ़ते हैं. इससे व्यक्ति चाहकर भी बच नहीं सकता. इसके अलावा हाथ में पैसा न होना या आने पर खर्च हो जाना मां लक्ष्मी के रुठने का संकेत है.  

यह भी पढे़ं - अटूट प्रेम के बाद भी नहीं हुई थी श्री कृष्ण और राधा की शादी, जानिए इसकी सही वजह

बिल्ली का रोना

वहीं, अगर आपको घर में या उसके आसपास बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई दे तो सावधान हो जाएं. क्योंकि बिल्ली का रोना शास्त्रों में अशुभ माना गया है. कहा जाता है कि जिस घर में बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई देती है वहां सुख-समृद्धि चली जाती है. इतना ही नहीं यह जीवन में किसी अप्रिय घटना का संकेत है. इसके अलावा बिल्ली द्वारा अचानक रास्ता काट देना भी अशुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement