Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भोलेनाथ के विभिन्न स्वरूपों का स्थान जानते हैं? सही दिशा में लगाएं शिवजी की तस्वीर तभी पूरी होगी कामना

Astro Tips For Shiva Images: भोलेनाथ की अलग-अलग तस्वीरों को वास्तु के अनुसार घर में लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

Latest News
भोलेनाथ के विभिन्न स्वरूपों का स्थान जानते हैं? सही दिशा में लगाएं शिवजी की तस्वीर तभी पूरी होगी कामना

Astro Tips For Shiva Images

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सावन का महीना (Sawan 2023) चल रहा है जो भगवान शिव को अति प्रिय होता है. सावन में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए भक्त कई उपाय (Astro Tips For Shiva Images) करते हैं. सावन में भोलेनाथ को जल चढ़ाने से वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी समस्याएं दूर करते हैं. भोलेनाथ को प्रसन्न कर जीवन से कष्टों को दूर करने के लिए आप भगवान शिव जी की तस्वीर (Astro Tips For Shiva Images) घर में भी लगा सकते हैं. भोलेनाथ की अलग-अलग तस्वीरों को वास्तु के अनुसार घर में लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. तो चलिए जानते हैं कि भगवान शिव का कैसा चित्र किस दिशा (Astro Tips) में लगाने से कौन सी मनोकामना पूरी होती है.

भगवान शिव और मां पार्वती की तस्वीर
भक्तों को दांपत्य जीवन में सुख-सुविधा के लिए भगवान शिव और मां पार्वती की प्रसन्न मुद्रा की तस्वीर लगानी चाहिए. आप भगवान शिव की बैल पर विराजित तस्वीर और प्रतिमा भी घर में लगा सकते हैं. भगवान शिव के अर्धनारीश्वर रूप की पूजा करने से भी वैवाहिक जीवन सुखी बना रहता है.

 

पाप नहीं, महापाप की श्रेणी में आते हैं ये काम, इस महापुराण में लिखी है इसकी सजा

रोग-दोष से निवारण के लिए 
भगवान शिव की अष्टांग मुद्रा की तस्वीर लगाना भी शुभ होता है. ऐसी तस्वीर जिसमें भगवान शिव के एक टांग पर खड़े हो और उनके हाथ में डमरू और त्रिशूल हो. इस तस्वीर को उत्तर दिशा में लगाने से रोग से निवारण होता है. भगवान शिव की त्रिनेत्र और चार हाथ वाली तस्वीर लगाना भी शुभ होता है.

यश-कीर्ति और विद्या के लिए
मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा के लिए घर में शिवजी की नंदी और देवी पार्वती के साथ वाली तस्वीर लगानी चाहिए. विद्या प्राप्ति के लिए विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई के कमरे में भगवान शिव की उपदेश देते हुए की तस्वीर लगानी चाहिए. ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से विद्या का आशीर्वाद मिलता है.

मानसिक शांति के लिए
जीवन से तनाव दूर करने के लिए भगवान शिव की ध्यान मुद्रा की तस्वीर घर में लगानी चाहिए. ऐसा करने से आपका मन शांत रहेगा. भगवान शिव की ध्यान मुद्रा की तस्वीर में उनके मस्तक पर चंद्रमा हो और जटाओं में गंगा बह रही हो इस बात का ध्यान रखें. भगवान शिव की माता पार्वती के साथ नृत्य करते हुए की तस्वीर लगाने से व्यक्ति को जीवन में सभी सुखों की प्राप्ति होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement