Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी की बेहद प्रिय हैं ये 5 चीज, मंदिर में रखते ही पैसों से भर जाती है जेब, खूब होती है तरक्की

धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने से व्यक्ति की जेब से लेकर तिजोरी तक पैसों से भरी रहती है. अगर आप भी आर्थिंक तंगी से जूझ रहे हैं तो मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के मंदिर में इन 5 चीजों को रख सकते हैं. इससे माता की कृपा प्राप्त होगी.

Latest News
Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी की बेहद प्रिय हैं ये 5 चीज, मंदिर में रखते ही पैसों से भर जाती है जेब, खूब होती है तरक्की
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Maa Lakshmi Blessings: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी की विशेष पूजा की जाती है. मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है, जिस भी व्यक्ति पर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा होती है. उनके जीवन में धन, सुख और समृ​द्धि की कमी नहीं रहती. बड़े से बड़ा कर्ज आर्थिंक तंगी कोसों दूर चली जाती है. वहीं अगर आप किसी वजह से आर्थिंक तंगी या दूसरी सफलता न मिलने से परेशान हैं तो मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने के साथ ही मंदिर में इन 5 चीजें को रख लें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. उनके घर में आने से सुख समृद्धि और धन की बढ़ोतरी होती है. इनकम के नये सोर्स खुलते हैं. आइए जानते हैं वो 5 चीजें, जिन्हें रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और आपके सभी दुखों को हर लेती हैं. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार बताती हैं कि मां लक्ष्मी को लाल रंग समेत ये 5 चीजे बेहद प्रिय हैं. इन्हें घर में रखने के साथ नियमित मां की साधना करने से लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. धन की किल्लत दूर होती है. 

घर के मंदिर में रखें श्री यंत्र

घर के अंदर मंदिर में श्री यंत्र रखना बेहद अच्छा होता है. यह मां लक्ष्मी को बेहद पसंद है. शुक्रवार के​ दिन मंदिर में लाल कपड़ा बिछाकर श्री यंत्र को स्थापित कर दें. इसे ईशान कोण में रखें. इससे घर में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. जीवन में सुख और समृद्धि आती है. 

कमल का फूल

मां लक्ष्मी को कमल का फूल बेहद प्रिय है. इसलिए घर के मंदिर में हर दिन या फिर शुक्रवार को कमल का फूल जरूर लाना चाहिए. मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर कमल के फूल को अर्पित करना चाहिए. इससे जीवन में सुख- समृद्धि आती है. साथ ही आय के नये सोर्स बनते हैं. 

दक्षिणावर्ती शंख

अगर खूब पैसा कमाने के बाद भी बरकत नहीं हो रही है तो घर के मंदिर में दक्षिमावर्ती शंख रखें लें. यह मां लक्ष्मी का सबसे प्रिय है. इसे मंदिर में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. घर में बरकत बढ़ाने के साथ ही रोग और दोष को बाहर करती हैं. 

गाय का शुद्ध घी

मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने कटोरी में गाय का घी रखना चाहिए. साथ ही घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

गुलाब का इत्र 

घर के मंदिर में मां लक्ष्मी की मूर्ति के आगे गुलाब का इत्र रखें. ऐसा करने से सुख समृद्धि आती है. पति पत्नी के रिश्ते में प्यार और एक दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement