Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: रात में सोने से पहले भूलकर भी न करें ये काम, घर में कलह और कंगाली का बनता है कारण

Mirror Vastu Tips: अगर आप रोज रात को सोने से पहले या सुबह उठते ही आईने में अपना चेहरा देखते हैं, तो अपनी ये आदत तुरंत बदल दें. इससे घर में कलह बढ़ती है. 

Vastu Tips: रात में सोने से पहले भूलकर भी न करें ये काम, घर में कलह और कंगाली का बनता है कारण

रात में सोने से पहले भूलकर भी न करें ये काम, घर में कलह का बनता है कारण 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सनातन धर्म के शास्त्रों और पुराणों में पूजा-पाठ और दिनचर्या से जुड़े कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करना हर व्यक्ति के लिए बहुत ही जरूरी माना जाता है. शास्त्रों में सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक के लिए कुछ विशेष नियम बताए गए हैं और इनका पालन करने से न सिर्फ हमारे जीवन में खुशियां आती हैं, बल्कि इससे पूजा-पाठ का शुभ फल प्राप्त होता है और देवी देवता प्रसन्न होते हैं. ऐसा ही एक नियम शास्त्रों में शीशा देखने को लेकर भी बताया गया है, जिसका आप ध्यान नहीं रखते हैं तो आपकी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इससे नींद न आने से जुड़ी समस्या भी हो सकती है. आइए जानते हैं शीशा देखने से जुड़े इस खास नियम के बारे में.

सोने से ठीक पहले खुद शीशे में देखना

बता दें कि रात को सोने से पहले शीशा नहीं देखना चाहिए, क्योंकि वास्तु की दृष्टि से यह अच्छा नहीं माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, रात को सोने से पहले शीशा देखकर सोने से बुरे सपने आते हैं और अगर आपके शयनकक्ष में शीशा है तो भी रात को सोने से पहले उसे ढक दें ताकि सोते समय परिवार के किसी भी सदस्य की परछाई उसमें न दिखे. इसके अलावा ऐसी भी मान्यता है कि रात के समय शीशा देखने से चेहरे पर परछाई भी पड़ने लगती है. 

मूलांक 5 के स्वामी होते हैं बुध, जानें कैसा होता है इनका करियार और स्वभाव

सुबह उठकर भी न देखें शीशा

वहीं सुबह उठते ही दर्पण में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए. क्योंकि जागने के बाद आपके चेहरे पर आलस होता है और आप नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित होते हैं. ऐसे में शीशे में चेहरा देखने से यह नकारात्मक ऊर्जा और भी बढ़ जाती है और इसकी वजह से आपका पूरा दिन अच्छा नहीं बीतता. इसलिए सुबह उठते ही शीशा न देखें. इससे आप इन परेशानियों से बचे रह सकते हैं. 

इन खास बातो का भी रखें ध्यान

-वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेड के ठीक सामने शीशा कभी नहीं लगाना चाहिए. इससे पति-पत्नी के संबंधों में भी खटास आती है. 

-वहीं अगर अचानक जब कोई आइना टूटा जाता है तो इसका मतलब है कि घर पर आई कोई बड़ी मुसीबत टल गई है, इसलिए इसे बिना देर किए घर से बाहर निकाल फेंकें. 

तांबे का छल्ला धारण करने से दूर होगी करियर में आ रही बाधाएं, मानसिक तनाव से भी मिलेगा छुटकारा

-घर की उत्तर या पूर्व दिशा में शीशा लगाना चाहिए घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में शीशा लगा है तो इसे तुरंत हटा दें. 

-इसके अलावा टूटे हुए शीशे में कभी चेहरा नहीं देखना चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement