Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Astrology Money Upay: कर्ज से चाहते हैं मुक्ति तो करें ये खास उपाय, दूर होगी धन संबंधी समस्याएं

Astrology Money Upay: व्यक्ति की धन संबंधी समस्याओं के निवारण के बारे में ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में बताया गया है.

Latest News
Astrology Money Upay: कर्ज से चाहते हैं मुक्ति तो करें ये खास उपाय, दूर होगी धन संबंधी समस्याएं

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति को कई बार रुपए पैसों की तंगी के चलते बहुत ही अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई बार अच्छी आमदनी होने के बाबजूद भी व्यक्ति को आर्थिक (Dhan Prapti Ke Upay)  रूप से परेशानी झेलनी पड़ती है. व्यक्ति की इन समस्याओं के निवारण के बारे में ज्योतिष और तंत्र शास्त्र (Dhan Prapti Ke Upay) में बताया गया है. व्यक्ति इन उपायों को करके आसानी से धन वृद्धि (Dhan Prapti Ke Upay) और सफलता पा सकता है. अगर आप भी अपनी बिगड़ती आर्थिक स्थिति से परेशान हैं तो इन साधारण उपाय को कर सकते हैं. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से धन वृद्धि (Dhan Prapti Ke Upay) के इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में जानते हैं.

तंत्र शास्त्र के इन उपायों से होगा धन लाभ (Dhan Prapti Ke Upay)
सुबह उठते ही करें ये उपाय

व्यक्ति को सुबह उठते ही सबसे पहले अपना सीधा पैर जमीन पर रखना चाहिए. आपको श्यामा तुलसी पर जल में दूध मिलाकर अर्घ्य देना है. इस उपाय को करने से इष्ट देव प्रसन्न होते है और धन लाभ होता है.

दालचीनी से करें ये उपाय
धन प्राप्ति के उपाय के लिए थोड़ी सी दालचीनी लें और इसके ऊपर से अगरबत्ती घूमाएं. अगरबत्ती घड़ी की विपरित दिशा में घूमाएं. ऐसा करने के बाद दालचीनी को पर्स और पैसे रखने की जगह पर रख लें. यह करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी.

इस दिन मंदिर में दान करें झाड़ू
धन की देवी मां लक्ष्मी को झाड़ू बहुत ही प्रिय होती है. ऐसे का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है शुक्रवार को लक्ष्मी मां के मंदिर में झाड़ू का दान करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और जातक को धन प्राप्ति होती है. 

यह भी पढ़ें- हज यात्रा का इतिहास क्या है, हज यात्रा के बारे में जानिए सब कुछ

इस उपाय से दूर होगी आर्थिक तंगी
किसी भी माह में शुक्ल पक्ष के मंगलवार या गुरुवार के दिन मिट्टी में धनिए के बीज मिलाएं. इसमें 21 रुपए के सिक्के मिलाकर एक बर्तन में डाल दें. इसे उत्तर दिशा में रखें और इसमें थोड़ा-थोड़ा पानी डालते रहें. आप इसके धनिए का प्रयोग करें और सिक्कों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें.

इस खास उपाय को करने से कर्ज से मिलेगी मुक्ति
अक्सर लोग पैसों की तंगी की वजह से कर्ज ले लेते हैं. कई बार व्यक्ति कर्ज भी नहीं चुका पाता है. ऐसे में वह कर्ज से छुटकारा पाने के लिए अमावस्या के दिन किसी जरूरतमंद को भोजन कराए. ऐसा करने से आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement