Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Ram Mandir: एक महीने में Ramlala के दर्शन करने पहुंचे 62 लाख लोग, सोने चांदी से लेकर चढ़ावे ने तोड़े रिकॉर्ड

श्री राममंदिर में रामलला के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी​ हुई है. पिछले एक महीने में यहां 10 किलो सोना और 25 किलो चांदी दान की गई है. इसके अलावा दान किये गये चढ़ावे ने रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं.

Latest News
Ayodhya Ram Mandir: एक महीने में Ramlala के दर्शन करने पहुंचे 62 लाख लोग, सोने चांदी से लेकर चढ़ावे ने तोड़े रिकॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को एक महीने हो गये हैं. इसके बाद भी मंदिर में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है. देश ही नहीं, दुनिया भर से लोग रामलला के दर्शन करने राममंदिर पहुंच रहे हैं. यहां भक्तों की भीड़ के साथ ही हर दिन रिकॉर्ड तोड़ (Donation) दान आ रहा है. इसको लेकर दान पेटियां बढ़ा दी है. पिछले एक महीने में रामलला के मंदिर में 50 करोड़ रुपये का चढ़ावा आ चुका है. इसमें करोड़ों रुपये का सोना और चांदी भी शामिल है. 

अयोध्या में ट्रस्ट प्रभारी ने बताया कि मंदिर में लगातार रामभक्तों की भीड़ (Ram Mandir Devotees) लगी हुई है. हर दिन लाखों लोग श्रीरामलला (Shri Ram Lala Darshan) के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. लोग बढ़ चढ़कर दान भी दे रहे हैं. इसकी वजह से मंदिर परिसर में दान पेटियां बढ़ानी पड़ी है. ट्रस्ट के अनुसार, दान पेटियों के अलावा दान काउंटरों पर भी दानकर्ताओं की भीड़ लग रही है. इसके लिए कर्मचारियों को अलग से नियुक्त करना पड़ा है. 

 


Mahashivratri Puja 2024: महाशिवरात्रि पर भगवान शिव को जरूर चढ़ाये ये विशेष चीजें, प्रसन्न हो जाएंगे महादेव 


1 महीने में आया 50 करोड़ का दान, जानें कितनी है सोना चांदी

राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pranprathistha) को एक महीना पूरा हो चुका है. इस बीच मंदिर ट्रस्ट ने महीने में आए राम भक्त के साथ ही दान का खुलासा किया है. मंदिर में आए दान ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. मंदिर में पिछले एक महीने में 62 लाख श्रद्धालु भगवान श्रीराम के दर्शन (Shri Ram Darshan) करने पहुंचे हैं. इसके साथ ही करीब 50 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया है. इनमें करीब 10 किलो सोना और 25 किलो चांदी भी शामिल है. 

 


Aghori Sadhna: 3 तरह की साधनाएं करते हैं अघोरी, शव साधना में बोल उठता है मुर्दा


पेटियों से आया दान काउंट कर रहे 14 कर्मचारी

राम मंदिर में आने वाले दान को काउंट करने के लिए ​के लिए भारी संख्या में लोगों को रखा गया है. ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन काउंटर पर आने वाले दान की गिनती की जा रही है. 14 कर्मचारियों की टीम मंदिर में 4 दान पेटियों में आने वाले चढ़ाने की गिनती कर रही है. इसमें 11 बैंक कर्मचारी और 3 मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी शामिल है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement