Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Ram Temple: जानिए अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा भव्य निमंत्रण कार्ड की 5 विशेषताएं

अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के 6000 निमंत्रण कार्ड तैयार किए गए हैं.

Latest News
Ayodhya Ram Temple: जानिए अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा भव्य निमंत्रण कार्ड की 5 विशेषताएं
Ram Mandir Invitation Card Booklets
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होगा. रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर से मेहमानों को आमंत्रित कर रहा है. राम मंदिर के इस भव्य समारोह में करीब 7000 गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे. ट्रस्ट ने 6000 से ज्यादा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण पत्रक बांटे हैं.

4000 संतों को आमंत्रित किया गया
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए 4000 संतों को आमंत्रित किया गया है, जबकि देश के 2200 अन्य गणमान्य लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र की पहली झलक भी सामने आ गई है. इस पत्र के कवर पेज पर भगवान राम की बाल रूप की तस्वीर है और अंत में श्री राम मंदिर की यात्रा का पूरा सारांश दिया गया है.

इस निमंत्रण पत्र पर पूरे कार्यक्रम का विवरण दिया गया है. हर व्यक्ति के पास एक QR कोड भी होता है. निमंत्रण पत्र में आगमन समय, कार पार्किंग स्थान और कार्यक्रम की अवधि का भी उल्लेख है. कार्ड के कवर पेज पर लिखा है, "अनन्त निमंत्रण, श्री राम धाम अयोध्या, सादर."

 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आमंत्रण कार्ड की विशेष सुविधा
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण कार्ड में एक कार्ड है जिसके अंदर राम जन्मभूमि मंदिर की छवि है और उस पर ट्रस्ट का लोगो भी है. वहां एक छोटे पात्र में पीले चावल रखे जाते हैं. इस कार्ड में वाहन का पास भी होता है और इस पर नंबर लिखने के लिए जगह दी जाती है. इसमें क्यूआर कोड भी है, जिससे लोग आसानी से पार्किंग एरिया में अपने वाहन पार्क कर सकें.

इसके अतिरिक्त, कार्ड के अंदर एक छोटी पुस्तिका है, जिसमें 1528 से 1984 तक अयोध्या राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े 20 महत्वपूर्ण व्यक्तियों का विवरण है . इसमें विहिप के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंघल का भी जिक्र किया गया है. एक कार्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ अध्यक्ष मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का नाम है.

राम मंदिर के तीर्थयात्रियों के बीच बांटा जाएगा जकारिया का प्रसाद 
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर आने वाले भक्तों को सकारिया प्रसाद वितरित करने का निर्णय लिया है . यह सकारिया इलायची और चीनी के मिश्रण में तैयार किया जाता है. आमतौर पर भारत के अधिकांश मंदिरों में सकारिया प्रसाद तीर्थयात्रियों को वितरित किया जाता है.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement