Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Bageshwar Dham: ग्रेटर नोएडा में 10 करोड़ रुपये खर्च करके सजेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, 200 बीघा में लगेगा पंडाल

बाबा बागेश्वर सरकार 9 जुलाई से ग्रेटर नोएडा आने वाले हैं. यहां 10 जुलाई से उनकी कथा शुरू होगी, जो अगले 7 दिनों तक चलेगी. इसमें करीब 20 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी.

Latest News
Bageshwar Dham: ग्रेटर नोएडा में 10 करोड़ रुपये खर्च करके सजेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, 200 बीघा में लगेगा पंडाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Baba Bageshwar Dham) एकांतवास खत्म होने के बाद बाबा बागेश्वर दिल्ली से सटे यूपी के गौतम बुद्धनगर में पहुंचेंगे. यहां ग्रेटर नोएडा में 10 से 16 जुलाई तक पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा सुनाने के साथ दिव्य दरबार लगाएंगे. इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है. 200 बीघे में विशाल पंडाल लगाया जा रहा है. इसमें 20 लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी. जानकारों की मानें तो इसमें करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

जानकारी के अनुसार, बाबा बागेश्वर यूपी के ग्रेटर नोएडा में पहली बार पहुंचेंगे. यहां जैतपुर में करीब 200 बीघा में भव्य पंडाल लगाया जा रहा है. 10 से 16 जुलाई तक पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा सुनाएंगे. हालांकि प्रोग्राम की शुरुआत 8 जुलाई को हवन के बाद से ही कर दी जाएगी. 9 जुलाई को पंडित धीरेंद्र शास्त्री कलश यात्रा में हिस्सा लेंगे. इस कलश यात्रा में सवा लाख से ज्यादा महिलाएं शामिल हो सकती हैं. 

Devshayani Ekadashi 2023: देवशयनी एकादशी पर कभी न करें तुलसी से जुड़ी ये गलतियां, दुष्परिणाम से बर्बाद हो सकता है जीवन

12 जुलाई से लगेगा दिव्य दरबार 

पर्ची निकालकर लोगों की समस्याओं का हल बताने वाले बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार 12 जुलाई से लगाया जाएगा. सुबह 10 बजे इसकी शुरुआत होगी, जिसमें अर्जी लगाई जाएगी. दरबार 16 जुलाई तक चलेगा. इसमें करीब 20 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. बाबा के दरबार नोएडा या दिल्ली से ही नहीं राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और वेस्ट यूपी से लाखों लोग पहुंच सकते हैं. 

Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में रखी ये चीजें बनती हैं कंगाली और कलह का कारण, आज ही हटाएं

सहारनपुर में तैयार हो रहा बाबा का सिंहासन

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के इंतजाम जारी है. इसमें भव्य दरबार के साथ ही बाबा मंच भी खास होगा. सिंहासन सहारनपुर में तैयार कराया जा रहा है, जिसमें वृंदावन के फूल और जम्मू का काली बिछाया जाएगा.

7 दिनों तक लाखों लोगों के लिए चलेगा भंडारा

कलश यात्रा के साथ ही यहां भंडारा शुरू कर दिया जाएगा. हर दिन करीब 10 से 15 लाख लोगों के लिए भंडारे की व्यवस्था की जाएगी. 9 से लेकर 16 जुलाई यानी दरबार के समाप्ती तक भंडारा जारी रहेगा. जानकारों की मानें तों इसमें करीब 10 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार लगने की सूचना मिलते ही आसपास के सभी होटल बुक हो चुके हैं. दूर दराज से आने वाले लोगों ने एडवांस बुकिंग करा दी है.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement