Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shivling Abhishek benefits: शिवलिंग पर दूध से लेकर दही चढ़ाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं 9 ग्रह, शनि का प्रभाव हो जाता है कम

शास्त्रों में भगवान शिव यानी महादेव को सभी देवी देवताओं से इष्ट बताया गया है. भगवान भोले नाथ शिवलिंग पर जल चढ़ाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं. शिवलिंग पर नियमित रूप से जल से लेकर और दूसरे उपाया करने से 9 ग्रह शांत हो जाते हैं. 

Shivling Abhishek benefits: शिवलिंग पर दूध ��से लेकर दही चढ़ाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं 9 ग्रह, शनि का प्रभाव हो जाता है कम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग पर जल से लेकर बेलपत्र चढ़ाये जाते है. इसके अलावा भी लोग शहद से लेकर दही अर्पित करते हैं. दूध से लेकर द्रव्यों से भी अभिषेक किया जाता है. इन सभी के फल भी अलग अलग मिलते हैं. शास्त्रों की मानें तो शिवलिंग की पूजा करने से ही नौ के नौ ग्रह शांत हो जाते हैं. इतना ही नहीं सुखदायक फल भी देते हैं. शिव पुराण के अनुसार, अगर आप पर किसी भी ग्रह की कोई दशा चल रही है तो सिर्फ शिवलिंग पर जल से लेकर दही अभिषेक करने से ही ग्रह प्रसन्न हो जाएंगे. भगवान शिव का आर्शिवाद प्राप्त होने से सभी रुके काम बनने लगेंगे. आइए जानते हैं शिवलिंग की पूजा सभी नौ ग्रहों के उपाय... 

अगर आप पर सूर्य की ग्रह चल रही है. आपकी कुंडली सूर्य काम बिगाड़ रहा है तो शिवलिंग पर चंदन से तिलक लगाने से ही सूर्य देव प्रसन्न हो जाएंगे. सूर्य की दशा से बदलने वाले काम भी बनने लगेंगे. 

Jyotish Upay: तुलसी समेत इन 5 पेड़-पौधों पर कलावा बांधने से खुल जाती है किस्मत, संकट कटने के साथ होती है धन की प्राप्ति

शिवलिंग पर दूध का अभिषेक करने से चंद्र देव प्रसन्न होते हैं. शास्त्रों की मानें तो हर दिन शिवलिंग पर दूध का अभिषेक करने से कुंडली में गलत स्थान पर बैठकर आपके कामों में रुकावट बदलने वाले ग्रह शुभ फल देने लगेंगे. ग्रह दोष शांत हो जाएगा.

मंगल ग्रह से परेशान हैं तो शिवलिंग पर हर मंगलवार को शहद से अभिषेक करने पर मंगल देव प्रसन्न होते हैं. करियर से लेकर व्यापार में लाभ शुरू हो जाता है. 

बुधवार के दिन शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाने से भगवान भोले नाथ तो प्रसन्न होते ही हैं. बुध देव भी प्रसन्न होते हैं. इसे बुध की ग्रह खत्म हो जाती है. 

Pitra Dosh Ke Sanket: घर में हो रही इन घटनाओं से मिलते है पितृ दोष के संकेत, निवारण के लिए करें ये उपाय

गुरुवार के बाद शिवलिंग पर भिगोई हुई चने की दाल चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है. माना जाता है इसे बृहस्पति की ग्रह का निवारण हो जाता है. भगवान विष्णु सुख दाई फल देते हैं. 

हर शुक्रवार को शिवलिंग पर दही का अभिषेक करने से शुक्र की चल रही ग्रह भी शांत हो जाती है. शुक्र देव शुभदायक फल देते हैं. 

शनि देव की टेढ़ी दुष्टि बहुत ही विकराल होती है. शनि की साढ़े साती जीवन में उथल पुथल मचा देती है. शनिवार के दिन शिवलिंग के सामने धूप दीप जलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसे साढ़े साती और ग्रह दोष भी शांत हो जाते हैं 

Kala Dhaga: पैर में काला धागा बांधने से जुड़ा है धार्मिक महत्व, जान लें सही नियम और इसके लाभ

अगर राहु या केतु कुंडली में बैठकर आपके कामों को बिगाड़ रहे हैं तो शिवलिंग के ऊपर नाग देवता पर जल चढ़ाने से दोनों ही ग्रह प्रसन्न होते हैं. इसे दोष मुक्त हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement