Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yantra Puja: अपार संपत्ति के मालिक बना सकती है इन यंत्रों की पूजा, अकाल मृत्यु से लेकर शत्रु तक का भय होगा दूर

हिंदू धर्म में कई यंत्र बेहद शक्तिशाली माने गए हैं और इन यंत्रों की पूजा से न केवल आप अपार धन के मालिक बनेंगे, बल्कि आपकी बहुत सी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी.

Latest News
Yantra Puja: अपार संपत्ति के मालिक बना सकती है इन यंत्रों की पूजा, अकाल मृत्यु से लेकर शत्रु तक �का भय होगा दूर

yantra puja vidhi benefits
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः  यंत्र की पूजा इसलिए शक्तिशाली मानी जाती है क्योंकि विभिन्न देवी-देवता अपने निर्धारित यंत्र में स्वयं वास करते है और यही कारण है कि इन यंत्रों की पूजा करने के त्वरित लाभ मिलते हैं. 

यहां आपको उन यंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अपार धन का मालिक बना सकता है. साथ ही आपके जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं जैसे शत्रु भय, शारीरिक और मानसिक कष्ट से लेकर अकाल मृत्यु तक से बाहर निकाल सकते हैं. विभिन्न देवी-देवताओं के अपने अलग-अलग यंत्र होते है और हर किसी की पूजा से अलग ही शुभ फल की प्राप्ति होती है. तो चलिए जानें कि किस यंत्र की पूजा करने से क्या लाभ मिलता है. 

श्री यंत्र
इस यंत्र के पूजा-अर्चन से लक्ष्मी जी की कृपा सहज ही प्राप्त हो जाती है और धन से सम्बंधित मुश्किलें दूर हो जाती है . इसके दर्शन मात्र से अनेक यज्ञों के बराबर पुण्य फल की प्राप्ति होती है .

महामृत्युंजय यंत्र
इस यंत्र की पूजा-अर्चना से मारक दशा के लगने के पहले ही प्राण घातक दुर्घटना, महामारी, अकाल मृत्यु, अनिष्ट ग्रहों का दोष शमन, शत्रु भय और मुकदमेबाजी आदि का निवारण हो जाता है.

बगलामुखी यंत्र   
यह यंत्र शत्रुओं का दमन करने, मुक़दमे आदि में विजय और कष्ट बाधाओं को दूर करने में अत्यंत सहायक सिद्ध होता है . 

बीसा यंत्र
बीसा यंत्र की पूजा से असंभव दिखने वाले कार्य भी सहज ही संभव हो जाते है. प्रातः काल उठते ही इस यंत्र का जो व्यक्ति दर्शन करता है उसके कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है एवं मान-सम्मान की प्राप्ति होती है .

कनकधारा यंत्र
इस यंत्र की पूजा-अर्चना से निर्धन व्यक्ति भी धनवान हो जाता है एवं उसे माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है . यह यंत्र अष्टसिद्धि और नवनिधि प्रदान करने वाला है .

महालक्ष्मी यंत्र
इस यंत्र की अधिष्ठात्री देवी माँ लक्ष्मी है . इसके दर्शन एवं पूजन मात्र से गृह में सदा-सदा के लिए माँ लक्ष्मी का स्थायी वास हो जाता है .

कुबेर यंत्र
इस यंत्र की पूजा एवं साधना से धन के देवता कुबेर की कृपा बड़ी सहजता से प्राप्त हो जाती है और व्यक्ति अपार संपत्ति का मालिक बन जाता है .

पंचदाशी यंत्र
इस यंत्र के श्रद्धालु भक्तो को भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है एवं साथ-साथ धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति होती है .

सूर्य यंत्र
इस यंत्र की पूजा-अर्चना करने वालो के समस्त रोगों का निवारण होता है और स्वास्थ्य में वृद्धि होती है . जैसा की हम सब जानते है कि सूर्य देव में बहुत तेज होता है इसलिए इनके साधकों का व्यक्तित्व तेजस्वी बनता है . 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement