Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Best Zodiac Pairs For Marriage: इन 4 राशियों के जातक मेष वालों के बनते हैं बेस्ट लाइफ पार्टनर, पर इनसे रहता है विवाद

Best Life Partner For Aries: मेष राशि के जातक का इन 4 राशियों के साथ अच्छी जोड़ी बनती हैं, ये राशियां हमेशा एक-दूसरे का साथ देती हैं और खुशहाल वैवाहिक जीवन व्यतीत करते हैं.

Best Zodiac Pairs For Marriage: इन 4 राशियों के जातक मेष वालों के बनते हैं बेस्ट लाइफ पार्टनर, पर इनसे रहता है विवाद

इन 4 राशियों के जातक मेष वालों के बनते हैं बेस्ट लाइफ पार्टनर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सनातन धर्म में विवाह से पहले वर-वधु की कुंडली मिलाई जाती है और ऐसा माना जाता है वर-वधु की कुंडली एक दूसरे की कुंडली से जितनी मिलती हैं, उनका वैवाहिक जीवन उतना ही सुखमय रहता है. लेकिन कई बार गुण मिलने के बावजूद विवाह में दिक्कतें आने लगती हैं. इतना ही नहीं कई बार तो शादी टूटने (Best Life Partner For Aries) की कगार पर भी आ जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विवाह के मामले हर एक राशि का स्वभाव दूसरी राशि पर निर्भर करता है और एक राशि की कमियां दूसरी राशि के जातक पूरी करते हैं और इस तरह सही जीवनसाथी की तलाश पूरी होती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि मेष (Best Zodiac Pairs For Marriage) राशि के जातकों के लिए किस राशि के लोग सही जीवनसाथी साबित होते हैं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...

मेष राशि के जातकों के लिए बेस्‍ट लाइफ पार्टनर 

तुला राशि (Tula Rashi)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए तुला राशि के जातक बेस्‍ट लाइफ पार्टनर माने जाते हैं. दरअसल मेष राशि के जातक बहुत गुस्सैल स्वभाव के होता हैं और तुला राशि वाले अपने संतुलित व्यवहार के लिए जाने जाते हैं. साथ ही तुला राशि के लोग किसी के साथ भी सामंजस्‍य बिठा लेते हैं. ऐसे में मेष राशि वाले लोग इनके साथ बड़ी सुकून की जिंदगी बिताते हैं और यह दोनों साथ में काफी अच्छा समय व्यतीत करते हैं. इतना ही नहीं, लड़ाई-झगड़े के बावजूद दोनों राशि के जातक एक-दूसरे से दूर नहीं रह पाते हैं और मेष और तुला राशि के जातक आपस में अच्छी जोड़ी बनाते हैं.

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

इसके अलाव मेष राशि के जातक की कुंभ राशि से भी जमती है. क्योंकि अग्नि तत्व वालों की पटरी वायु तत्व वाली राशियों से भी बैठ सकती है. बता दें कि वायु तत्व द्विस्वभाव वाली राशियों हैं जो कि जल के साथ भी और अग्नि के साथ भी संबंध बैठा लेते हैं. इसके अलावा मेष राशि वालों का मामला वृषभ और कन्या से समभाव रहता है. यानी इनकी पटरी जम भी सकती है और नहीं भी.

सिंह और धनु राशि (Singh And Dhanu Rashi) 

मेष राशि वालों की सिंह और धनु राशि वालों से पटती है और  इन तीनों की राशियां अग्नि तत्व प्रधान होती है. अग्नि तत्व प्रधान अर्थात तीनों ही उग्र और गर्म मिजाज वाले होते हैं. यानी इनका आपसी तालमेल अन्य किसी राशि की अपेक्षा बेहतर होता है.

इन राशि के जातकों से नहीं पटती 

इसके अलावा ऐसा माना जाता है कि कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों के साथ मेष, सिंह और धनु राशि वाली की पटरी नहीं बैठती है. ये सभी जातक आपस में दोस्त तो हो सकते हैं लेकिन जीवनभर एक-दूसरे से असंतुष्ट ही रहेंगे या एक दूसरे को धोखा देते रहेंगे. इसके अलावा इनका मिथुन राशि वालों से भी विवाद रहता है और मकर राशि के जातकों से भी पटरी नहीं बैठती है. क्योंकि यह राशि तुला राशि पर शासन करना चाहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement