Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Upay: सावन के किसी भी सोमवार ये चीजें घर ले आएं,पूरे शिव परिवार की मिलेगी कृपा

Sawan Month Lucky Things: श्रावण मास में शिव की प्रिय ये वस्तुएं घर लाने से शिवजी ही नहीं, उनके पूरे परिवार की कृपा मिलती है और घर में सुख-समृद्धी और प्यार का वास होता है.

Latest News
Sawan Upay: सावन के किसी भी सोमवार ये चीजें घर ले आएं,पूरे शिव परिवार की मिलेगी कृपा

शिवजी को प्रसन्न करने के उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सनातन धर्म में श्रावण को भगवान शिव की भक्ति का सबसे पवित्र महीना माना जाता है. इस दौरान शिव के भक्त पूरे मन से महादेव की पूजा करते हैं ताकि भगवान शिव प्रसन्न हों और उन्हें भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करने का वरदान मिले.

श्रावण मास में शिव को बिल्वपत्र, शमी, धतूरा, भांग आदि चढ़ाने से कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. इसके अलावा अगर आप श्रावण माह में ये 5 चीजें घर लाएंगे तो आपकी तकदीर ही बदल सकती है. अगर आप सावन माह में कुछ चीजें घर लाएं तो पूरे शिव परिवार की कृपा आपके परिवार पर बन जाएगी. क्या हैं ये 5 चीजें? जान लें

डमरू 
भगवान शिव के पसंदीदा वाद्ययंत्रों में से एक डमरू को घर लाना चाहिए. इसे घर में रखने से महादेव सदैव आपके घर में वास करेंगे. ऐसा माना जाता है कि डमरू की ध्वनि से हर नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है. श्रावण मास में यदि डमरू को घर लाकर प्रतिदिन पूजा के समय बजाया जाए तो इसकी ध्वनि से न केवल मानसिक शांति मिलती है बल्कि कई प्रकार की समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है .

रुद्राक्ष
श्रावण मास में रुद्राक्ष को घर लाना बहुत शुभ होता है. रुद्राक्ष का निर्माण शिव के आंसुओं से हुआ है. इसे पूजा स्थान पर रखना और पहनना बहुत शुभ माना जाता है. रुद्राक्ष को घर लाएं और उसकी श्रद्धापूर्वक पूजा करें. इससे आपके लिए सौभाग्य आएगा. घर में रुद्राक्ष होने से व्यक्ति को कभी धन-धान्य की कमी नहीं होगी. अच्छे वैवाहिक जीवन के लिए गौरी-शंकर रुद्राक्ष को घर लाकर उसकी पूजा करनी चाहिए. रुद्राक्ष धारण करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

शमी पौधा
शमी न केवल धार्मिक महत्व वाला एक पवित्र पत्ता है, बल्कि यह भगवान शिव का पसंदीदा पत्ता भी है. श्रावण मास में इसे भगवान शिव को अर्पित करने से हमें बहुत लाभ मिलता है. यदि आप श्रावण मास में शिवलिंग पर शमी के पत्ते चढ़ाते हैं तो आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहेगी और यदि आप श्रावण मास में शमी का पौधा घर में लाते हैं तो
इससे आपके जीवन में उन्नति होगी शिव जी को पत्ते चढ़ाने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.

गंगाजल
गंगा नदी हिंदू धर्म की पवित्र नदी है. गंगा नदी माँ गंगा का प्रतिनिधित्व करती है. हर घर में पूजा के स्थान पर गंगा जल रखना बहुत शुभ माना जाता है. यदि आपके घर में गंगा जल नहीं है तो श्रावण मास के किसी भी सोमवार को अपने घर में गंगा जल लाएं. इस गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, यदि आप सोमवार के दिन अपने घर में गंगा जल लाते हैं, तो आपका भाग्य बढ़ता है, साथ ही घर में सुख, समृद्धि और धन भी आता है.

बिल्वपत्र
अगर आप भोलेनाथ की पूजा में भगवान शिव को बिल्वपत्र चढ़ाएंगे तो भोलेनाथ प्रसन्न होंगे और अपने भक्तों के सभी कष्ट दूर कर देंगे. याद रखें कि शिवजी को चढ़ाने के लिए आप जिस बिल्वपत्र के पत्ते का उपयोग कर रहे हैं वह कहीं से टूटा हुआ या टूटा हुआ नहीं होना चाहिए. श्रावण मास में बिल्वपत्र घर लाने से भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपके जीवन की कई समस्याएं दूर हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement