Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Budhwar Ke Upay: शादी में बाधाएं आ रही हो या शादी के बाद वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो. ऐसे में बुधवार के दिन ये उपाय करने चाहिए.

Latest News
Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में बुधवार का दिन (Budhwar Ke Upay) भगवान गणेश जी की पूजा के लिए विशेष महत्व रखता है. भगवान गणेश जी की पूजा करने से सभी कार्य सफल होते हैं और विघ्न हरता सभी कष्टों को दूर करते हैं. इस दिन वैवाहिक जीवन से संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भी कई उपाय (Budhwar Ke Upay) करने से लाभ मिलता है. किसी जातक की शादी में बाधाएं (Vivah Upay) आ रही हो या शादी के बाद वैवाहिक जीवन में समस्याओं (Vivah Upay) का सामना करना पड़ रहा हो. ऐसे में आप इनसे छुटकारा पाने के लिए इन उपायों (Budhwar Ke Upay) को कर सकते हैं.

वैवाहिक जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए करें ये उपाय (Budhwar Ke Upay For Happy Married Life)
- बुधवार के दिन गणेश जी की पीतल की प्रतिमा का पंचामृत से अभिषेक करें. गणेश जी का पंचामृत से स्नान कराने के बाद "पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम्, तारिणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम" इस मंत्र का 11 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से जल्द विवाह के योग बनते हैं.
- आप शादी के लिए अपना मनचाहा जीवनसाथी चाहते हैं तो बुधवार के दिन पानी में दूध, केसर और लाल फूल मिलाकर शिवलिंग पर अभिषेक करें. शिवलिंग पर इसे अर्पित करते हुए मनचाहे जीवनसाथी की कामना करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी.

हनुमान जी की पूजा में करें ये उपाय, बजरंगबली दूर करेंगे सभी परेशानी

- बुधवार का दिन प्यार का इजहार करने के लिए भी शुभ माना जाता है. आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो सफेद रंग के फूल लेकर उसे बुधवार के दिन प्रपोज करें. ऐसा करने से आप प्यार में कामयाब हो सकते हैं.
- वैवाहिक जीवन में विवाद चल रहा है तो इसे दूर करने के लिए सफेद कागज पर लाल रंग से क्लीं लिखकर जीवनसाथी के कपड़े की जेब में डाल दें. आप इसे कपड़ों की अलमारी में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आपको वैवाहिक जीवन मां गौरा और शिव जी की तरह सुखमय होता है.
- आर्थिक संकट को दूर करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन घर में धूमवर्णी गणेश जी की प्रतिमा की स्थापना करें. गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष बैठकर गणेश चालीसा का पाठ करें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement