Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra 2023: चार धाम यात्रा पर जानें से पहले करा लें रजिस्ट्रेशन, मोबाइल ऐप से लेकर व्हाट्सएप से करें ऑनलाइन बुकिंग

Char Dham Yatra Registration: चार धाम की यात्रा के लिए करीब 19 लाख लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

Latest News
Char Dham Yatra 2023: चार धाम यात्रा पर जानें से पहले करा लें रजिस्ट्रेशन, मोबाइल ऐप से लेकर व्हाट्सएप से करें ऑनलाइन बुकिंग

Char Dham Yatra Registration

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चारधाम की यात्रा (Char Dham Yatra 2023) आज पूरी तरह से शुरू हो चुकी है. 22 अप्रैल 2023 को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खोले गए थे. जिसके बाद 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के दर्शन शुरू किए गए. आज 27 अप्रैल 2023 को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद चार धाम के सभी धामों की यात्रा (Char Dham Yatra 2023) शुरू हो चुकी है. ऐसे में श्रद्धालुओं की यात्रा और रजिस्ट्रेशन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है. चार धाम की यात्रा (Char Dham Yatra 2023) के लिए करीब 19 लाख लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Char Dham Yatra 2023 Registration) करा चुके हैं. उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से सरकार ने श्रद्धालुओं को सतर्क रहने की सलाह दी है. साथ ही सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई इंतजाम किए हैं.

चार धाम यात्रा रजिस्ट्रेशन (Registration For Char Dham Yatra 2023)
चार धाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन लोग ऑनलाइन करा सकते हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तराखंड सरकार ने कई कॉल सेंटर बनाएं है और टोल फ्री नंबर जारी किए है. यहां आप आसानी से चार धाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके साथ ही ऑनलाइन वेबसाइट पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. बता दें कि, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रकिया बहुत ही आसान और बिल्कुल फ्री है.

यह भी पढ़ें - Char Dham Yatra: अब और महंगी हो जाएगी चार धाम यात्रा, किराया बढ़ने से श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा ज्यादा बोझ

- श्रद्धालु registrationandtouristcare.uk.gov.in इस वेबसाइट पर आसानी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
-  चार धाम यात्रा रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए गए टोल फ्री नंबर 01351364 और 1364 पर कॉल करके भी आप यात्रा का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
- साथ ही श्रद्धालु touristcareuttarakhand मोबाइल ऐप के जरिए भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 
- अगर आपको वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने में किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप  इस 8394833833 व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज कर भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.
- केदारनाथ धाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन के साथ ही आप हेली सेवा की बुकिंग भी कर सकते हैं. हेली सेवा के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है.
- चार धाम की यात्रा के लिए आप इन सभी आसान तरीकों से घर बैठे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. हालांकि केदारनाथ धाम में खराब मौसम को देखते हुए फिलहाल 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement