Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra 2023: केदारनाथ धाम यात्रा पर मौसम ने लगाया ब्रेक, 8 मई तक रजिस्ट्रेशन पर फिर लगी रोक

Char Dham Yatra 2023: केदारनाथ धाम यात्रा को भारी बर्फबारी और खराब मौसम के चलते एक बार फिर रोक दिया गया है. बता दें कि, केदारनाथ धाम की यात्रा 25 अप्रैल से शुरू हो चुकी है.

Latest News
Char Dham Yatra 2023: केदारनाथ धाम यात्रा पर मौसम ने लगाया ब्रेक, 8 मई तक रजिस्ट्रेशन पर फिर लगी रोक

Char Dham Yatra 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra 2023) के दौरान श्रद्धालुओं को खराब मौसम के कारण बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. केदारनाथ धाम यात्रा (Char Dham Yatra 2023) को भारी बर्फबारी और खराब मौसम के चलते एक बार फिर रोक दिया गया है. बीते बुधवार केदारनाथ घाटी में कुबेर हिमनद का एक हिस्सा टूटकर पैदल मार्ग पर आ गया था. जिसके चलते पूरा मार्ग बर्फ से ढक गया था. केदारनाथ धाम की यात्रा को पहले 3 मई तक के लिए रोका गया था जिसे शुरू करने के कुछ घंटों बाद ही फिर से बंद करना पड़ा है.

बता दें कि, चार धाम की यात्रा (Char Dham Yatra 2023) के लिए गंगोत्री और यमुनोत्री (Gangotri Or Yamunotri) के कपाट 22 अप्रैल 2023, केदारनाथ (Kedarnath Dham) के कपाट 25 अप्रैल 2023 व बद्रीनाथ (Badrinath Dham) के कपाट 27 अप्रैल 2023 को खोले जा चुके हैं. यात्रा शुरू होने के बाद से ही यहां का मौसम खराब बना हुआ है. केदारनाथ में खराब मौसम (Kedarnath Dham Weather) की वजह से अब यात्रा के रजिस्ट्रेशन को 8 मई तक के लिए रोक दिया गया है.

यह भी पढ़ें - Char Dham Yatra: अब और महंगी हो जाएगी चार धाम यात्रा, किराया बढ़ने से श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा ज्यादा बोझ

अगले 4 दिनों मौसम को लेकर अलर्ट (Kedarnath Dham Weather)
केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद से ही लगातार मौसम खराब बना हुआ है. यहां मौसम खराब होने की वजह से कई बार यात्रा और रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाई गई है. अभी बारिश और भारी बर्फबारी के बीच केदारनाथ धाम यात्रा को रोक दिया गया है. मौसम विभाग की ओर से अगले चार दिन मौसम खराब बने रहने का पूर्वानुमान किया गया है. 

ऐसे करें यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन (Char Dham Yatra Registration)
केदारनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी गई है. हालांकि श्रद्धालु registrationandtouristcare.uk.gov.in इस वेबसाइट पर आसानी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इन टोल फ्री नंबर 01351364 और 1364 पर कॉल करके भी आप यात्रा का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. व्हाट्सएप के जरिए इस 8394833833 नंबर पर मैसेज कर भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement