Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra: शीतकाल के लिए बंद होने वाले हैं चारधाम के कपाट, जानें केदारनाथ से गंगोत्री तक की तारीख

Char Dham Closing Date: उत्तराखंड के चारों धाम केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट बंद होने की तारीख तय कर दी गई है.

Char Dham Yatra: शीतकाल के लिए बंद होने वाले हैं चारधाम के कपाट, जानें केदारनाथ से गंगोत्री तक की तारीख

Char Dham Closing Date

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड में स्थित चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) के कपाट शीतकाल में बंद कर दिए जाते हैं. चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra 2023) के कपाट गर्मियों में 6 महीने के लिए श्रद्धालुओं के लिए खोले जाते हैं. उत्तराखंड के चारों धाम केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट बंद होने की तारीख तय (Char Dham Closing Date) कर दी गई है. सर्दियों में यहां पर होने वाली बर्फबारी के कारण कपाट बंद किए जाते हैं. इस साल चार धाम की यात्रा में बहुत अधिक संख्या में श्रद्धालुओं में दर्शन किए. चलिए जानते हैं कि इस साल चारों धाम (Char Dham) के कपाट कब बंद हो रहे हैं.

केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham Closing Date)
उत्तराखंड के रुद्रप्रयाद जिले में स्थित केदारनाथ धाम नवंबर महीने में भैयादूज के दिन 15 तारीख को केदारनाथ के कपाट बंद होने वाले हैं. बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट इस साल 25 अप्रैल 2023 को खोले गए थे.

बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham Closing Date)
उत्तराखंड के चमोली में अलकनन्दा नदी के किनारे स्थित बद्रीनाथ मंदिर 18 नवंबर को बंद होने वाला है. मंदिर के कपाट इस साल 27 अप्रैल को खोले गए थे जो अब बंद होने वाले हैं.

कार्तिक माह में जरूर करें शक्तिशाली श्री हरी स्तोत्र का पाठ, जीवन की हर बाधा होगी दूर

गंगोत्री धाम(Gangotri Dham Closing Date)
चारधाम मंदिरों में शामिल गंगोत्री धाम के कपाट 14 नवंबर को बंद होने वाले हैं. केदारनाथ और गंगोत्री धाम के कपाट एक दिन की बंद हो रहे हैं. गंगोत्री के कपाट इस साल 22 अप्रैल को खोले गए थे.
 
यमुनोत्री धाम (Yamunotri Dham Closing Date)
यमुनोत्री धाम के कपाट 15 नवंबर को बंद किए जा रहे हैं. यमुनोत्री के कपाट इस साल 22 अप्रैल को खोले गए थे. अब शीतकाल के लिए चार धाम यात्रा को बंद किया जा रहा है. 1 नवंबर तक इस बार करीब 50 लाख श्रद्धालुओं सेअधिक ने चार धाम के दर्शन किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement