Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chawal Ke Upay: कर्जवान से धनवान बना देंगे चावल के ये 5 टोटके, पितृदोष से लेकर पैसों तक की तंगी हो जाएगी खत्म

चावल खाने के अलावा पूजा अर्चना में भी इस्तेमाल किए जाते हैं. इनका धार्मिंक महत्व भी है. चावल के सिर्फ 5 उपाय कर्ज से लेकर पितृदोष से मुक्ति दिला सकते हैं. 

Chawal Ke Upay: कर्जवान से धनवान बना देंगे चावल के ये 5 टोटके, पितृदोष से लेकर पैसों तक की तंगी हो जाएगी खत्म
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Chawal Ke 5 Totke) हिंदू धर्म में चावल को बहुत ही शुभ माना जाता है. इन्हें खाने के साथ ही किसी भी धार्मिंक मांगलिक कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है. शास्त्रों के अनुसार, बिना चावलों के कोई शुभ कार्य अधूरा रहता है. अक्षत के रूप में भगवान को चावल चढ़ाएं जाते हैं. सिर्फ पूजा ही नहीं इसके कई ज्योतिष उपाय भी हैं, जिन्हें आजमाते ही आपकी किस्मत खुल जाएगी. अगर आप कर्ज, बेरोजगारी या पितृदोष से परेशान हैं तो यह दूर हो जाएंगे. चावल के इन टोटकों को करने से कर्जदार से धनवान बनने का सफर शुरू हो जाएगा आइए जानते हैं चावलों के लाभ और आसान से उपाय... 

धन लाभ के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

अगर आप धन की हानि और कर्ज से जूझ रहे हैं तो चावल का ये आसान सा टोटका आपकी समस्या को दूर कर देगा. शास्त्रों के अनुसार, एक लाल रेश्मी कपड़ा लें. इसमें साबुत चावल के 21 दाने रखकर पर्स में रख लें. ऐसा करने से धन लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. सोई किस्मत भी जाग जाएगी. 

Gupt Navratri Upay: संतान प्राप्ति और धन लाभ के लिए गुप्त नवरात्रि में कर लें ये उपाय, देवी मां की कृपा से पूरी होगी मनोकामना

आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

अगर घर में खूब पैसा आने के बाद भी ठहर नहीं रहा है तो परेशान न हो. इसके लिए शिवलिंग के सामने आधा किलो चावल लेकर बैठें. अब 108 बार  ऊं नमरू शिवाय का जाप करें. जाप पूरा होने के बाद एक मुट्रठी चावल शिवलिंग पर अर्पित कर दें. बाकी बचे चावलों को किसी गरीब या जरूरतमंद को दान कर दें. इसे घर में पैसे ठहराव के साथ ही कमाई के रास्ते खुल जाएंगे. 

Chaturmas 2023 Upay: चातुर्मास में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, धन की देवी की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

पितृदोष से मुक्ति

पितृदोष लगने पर व्यक्ति का जीवन कठिनाईयों से भर जाता है. कई तरह के नुकसान और जोखिम उठाने पड़ते हैं. पितृदोष से मुक्ति पाने के लिए अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाकर उसमें रोटी चूर दें. इसके बाद कौओं को खिलाएं. ऐसा करने से पितृदोष से मुक्ति मिल जाएगी. 

दूर हो जाएगी बेरोजगारी

अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी नहीं मिल रही है तो चावल का ये उपाय आपका काम बना सकता है. इसके लिए 7 दिनों तक मीठे चावलों को कौओं को खिलाएं. इसे नौकरी के योग बनेंगे. बेरोजगारी दूर हो जाएगी.

Vinayak Chaturthi 2023: गृह क्लेश दूर करने के लिए आज रखें विनायक चतुर्थी का व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

दूर हो जाएगी पैसों की तंगी

अगर पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो तिल, चावल और दूध को मिक्स कर लें. इसके बाद माता लक्ष्मी जी के नाम से हवन करें. इसे नकारत्मकता और दरिद्रता दूर हो जाएगी. यह घर में चल रही तंगी को भी बाहर कर देगी. घर में इनकम के सोर्स बढ़ने के साथ ही हंसी खुशी का माहौल बन जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement