Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhanteras Ke Totke 2023: आज अपना लिए ये टोटके तो जीवन से खत्म हो जाएगी आर्थिक तंगी, पूरे साल होगी धन वर्षा

धनतेरस 10 नवंबर 2023 दिन शुक्रवार को मनाई जाएगी. यह और भी ज्यादा शुभ योग बनाता है. इस दिन धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं खत्म हो जाती है. अगर आप भी कर्ज या आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो धनतेरस के दिन कुछ टोटके करने से आपकी यह समस्या खत्म हो जाएगी.

Latest News
Dhanteras Ke Totke 2023: आज अपना लिए ये टोटके तो जीवन से खत्म हो जाएगी आर्थिक तंगी, पूरे साल होगी धन वर्षा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में धनतेरस के त्योहार को बहुत ही शुभ माना जाता है. इस त्योहार पर मां लक्ष्मी के साथ ही भगवान धन कुबेर की पूजा अर्चना की जाती है. इस दिन सोने चांदी के गहने सिक्के और बर्तन खरीदने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. माता रानी की कृपा प्राप्त होती है. इस बार धनतेरस 10 नवंबर 2023 दिन शुक्रवार को मनाई जाएगी. यह और भी ज्यादा शुभ योग बनाता है. इस दिन धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं खत्म हो जाती है. अगर आप भी कर्ज या आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो धनतेरस के दिन कुछ टोटके करने से आपकी यह समस्या खत्म हो जाएगी. अगले साल तक सुख समृद्धि बनी रहेगी. घर में धन आने के रास्ते बनेंगे. माता की कृपा सुख और सौभाग्य प्राप्त होगा. भगवान धन कुबेर का आशीर्वाद प्राप्त होगा, जिससे जीवन में धन की कमी खत्म हो जाएगी. आइए जानते हैं वो टोटके, जिन्हें करते ही पैसों से आपकी तिजोरी भर जाएगी. 

Pushya Nakshatra 2023: आज और कल सोने से लेकर मकान खरीदने का है शुभ योग, इस नक्षत्र में महालक्ष्मी के साथ घर आएंगे धन कुबेर
 

धनतेरस पर अपनाएं ये 5 टोटके

-धनतेरस के त्योहार पर मां लक्ष्मी और धन कुबेर की पूजा करते समय गोमती चकर का इस्तेमाल करें. इससे व्यक्ति को विशेष लाभ मिलता है. इसके साथ ही चकर पर चंदन का तिलक लगाकर माता लक्ष्मी की वंदना और मंत्राों का जाप करें. इससे सभी तरह की धन से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाएगी. 

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनतेरस पर मां लक्ष्मी, गणेश और कुबेर की पूजा के बाद रात के 12 बजे 21 चावल के दाने लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. या फिर कभी धन वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से धन की वृद्धि होती है. कर्ज और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. धन की बरकत बढ़ती है. 

-धनतेरस से पंच त्योहारों की शुरुआत होती है. ऐसे में धनतेरस से लेकर भाई दूज तक 11 कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर श्री सूक्त का पाठ करें. ऐसा करने से इनकम के नए सोर्स बनते हैं. कभी भी फंसा और अटका हुआ धन प्राप्त हो जाता है. 

Dhanteras 2023: धनतेरस पर छिपकली के साथ इन 5 चीजों का दिखना देता है शुभ संकेत, दिवाली पर घर आती हैं मां लक्ष्मी

-धनतेरस पर शाम के समय संध्या काल में 13 दीप जलाएं. इसके बाद 13 कौड़ियों को आधाी रात में घर केे सभी कोनों में रख दें. इससे धन की प्राप्ति होना तय है. 

-अगर आप किसी वजह से परेशान हैं. कार्यक्षेत्र में तरक्की नहीं मिल पा रही है तो उस पेड़ की टहनी तोड़ लाएं, जहां अक्सर चमगादड़ बैठते हैं. इसके बाद टहनी को तोड़कर घर में रख लें. इसके लिए घर का मुख कमरा उपयुक्त है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement