Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhan Prapti Ke Totke: धन की किल्लत से जूझ रहे हैं तो आजमाएं ये 4 टोटके, रातों रात चमक जाएगी किस्मत

भाग्य से लेकर घर में लगे दोष के चलते राजा भी रंक हो जाता है. दिनरात मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी बनी रहती है. इसे छुटकारा पाने के लिए ये उपाय और टोटके आजमा सकते हैं. जिसे मां लक्ष्मी की कृपा होगी. घर धन धान्य से भर जाएगा. 

Latest News
Dhan Prapti Ke Totke: धन की किल्लत से जूझ रहे हैं तो आजमाएं ये 4 टोटके, रातों रात चमक जाएगी किस्मत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर कोई पैसा कमाना चाहता है, इसके लिए दिन रात मेहनत भी करता है. इसके बावजूद कुछ लोग जिंदगी भर पैसों के लिए तरसते रहते हैं. वह धन की किल्लत से जूझते रहते हैं. कई बार ऐसी स्थि​ति बन जाती हैं कि तिजोरी पर रखा सारा धन पानी की तरह बह जाता है. घर में विपत्ति और बीमारियों के चलते पैसा पानी की तरह बह जाता है. धन जमा करने में मुश्किलें आती हैं. इन सभी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो कुछ टोटके आपके दिन पलट सकते हैं. इसे घर में सुख संपत्ति के साथ ही धन धान्य की वर्षा होगी. घर में बरकत बढ़ने लगेगी. मां लक्ष्मी की प्रसन्नता के साथ ही घर से कर्ज और धन की किल्लत से मुक्ति मिल जाएगी. धन की समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. आइए जानते हैं धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के आसान टोटके और उपाय...

माता को हर दिन अर्पित करें लाल फूल

हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. मां को प्रसन्न करने से घर में धन की आवक बनी रहती है. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. अगर आप धन की कमी से जूझ रहे हैं. घर से बरकत चली गई है तो परेशान न हो. हर दिन मां लक्ष्मी जी को लाल गुलाब का फूल अर्पित करें. यह फूल घर के मंदिर में माता के सामने रख दें. इसे साथ ही मां को दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं. शुक्रवार के दिन खासकर इस उपाय को करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी. घर में धन की किल्लत और कर्ज से छुटकारा मिलेगा. घर में धन की आवक बढ़ेगी और मां लक्ष्मी का वास होगा.  

हनुमान जी को अर्पित करें पीपल का पत्ता

अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है. घर में बरकत नहीं हो रही है तो पीपल के एक पत्ते पर राम लिखकर उसे मंदिर में हनुमान जी को अर्पि​त कर दें. साथ ही इस पत्ते पर मिठाई रख दें. इस उपाय को करने से आपका फंसा हुआ धन निकल आएगा. घर में बरकत बढ़ने के साथ ही धन प्राप्ति के योग बनेंगे. श्रीराम भगवान हनुमान जी सभी संकट और बाधाओं को दूर कर देंगे. यह जरूर ध्यान रखें कि राम लिखा पत्ता भगवान हनुन जी चरणों में न रखें. 

काली मिर्च का टोटका बना देगा काम

धन से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो काली मिर्च का टोटका आपको राहत दिला सकता है. इसमें 5 काले मिर्च के दाने लेकर उनहें सिर पर वार दें. इसके बाद काली मिर्च 4 दानों को चारों दिशाओं में डाल दें. पांचवे दाने को आकाश की तरफ फेंक दें. इस उपाय को करने से धन की जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएगी. घर में बरकत बढ़ने के साथ ही हर तरह की समस्या से छुटकारा मिलेगा. साथ ही काली मिर्च का टोटका आपको बड़ा धन लाभ दिला सकता है. 

कनकधारा स्तोत्र का करें पाठ

कर्ज और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए हर दिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना शुरू कर दें. इस स्तोत्र का पाठ करने से धन लाभ मिलता है. धन प्राप्ति से जुड़े सभी काम अपने आप बनने लगते हैं. अगर आप रोज इसका पाठ करने में असमर्थ हैं तो शुक्रवार के दिन कम से कम एक बार कनकधारा का पाठ जरूर करें. श्रद्धापूर्वक इसका पाठ करने से जीवन में प्रगति मिलेगी. धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement