Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Dhan Prapti Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही करें धन प्राप्ति के ये उपाय, कोसों दूर भाग जाएगी गरीबी

Dhan Prapti Upay: ज्योतिष में बताए गए उपायों को करके तंगी को दूर कर आर्थिक स्थिति को मजबूत कर किया जा सकता है.

Latest News
Dhan Prapti Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही करें धन प्राप्ति के ये उपाय, कोसों दूर भाग जाएगी गरीबी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सुधारने और धन लाभ के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों (Dhan Prapti Upay) को को करके व्यक्ति अपार धन की प्राप्ति कर सकता हैं. व्यक्ति प्रतिदिन कई उपायों (Dhan Prapti Upay) को करके तंगी को दूर कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है. धन की प्राप्ति (Dhan Prapti Upay) के लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जाता है. ऐसे में आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा (Dhan Prapti Upay) के दौरान कुछ उपाय करने चाहिए. आप सोमवार को भगवान शिव को प्रसन्न कर भी धन प्राप्ति (Dhan Prapti Upay) कर सकते हैं.

धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय (Dhan Prapti Upay)
धन प्राप्ति के लिए शिव मंत्र

भगवान शिव को प्रसन्न कर आप अपार धन की प्राप्ति कर सकते हैं. आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल चढ़ाना चाहिए. शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद रूद्राक्ष की माला से "ॐ सोमेश्वराय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे व्यापार में तरक्की होती है. यह उपाय करने से आपको शीघ्र ही इसका लाभ देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें - Ratna Shastra: कुंभ राशि वाले धारण करें ये रत्न चमक उठेगा भाग्य, स्वास्थय से लेकर आर्थिक स्थिति तक होगी प्रभावित

आटे में मिलाएं तुलसी और केसर 
लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सोमवार और शनिवार के दिन गेहूं में 11 पत्ते और 2 दाने केसर के डाल कर पिसवा लें. इसे सारे आटे में मिलाकर रख लें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से खूब तरक्की होती है. इस उपाय से दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होती है.

पीपल की जड़ में अर्पित करें जल
लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध और घी का मिश्रण लेकर आपको इसे पीपल की जड़ में अर्पित करें. पीपल के वृक्ष का बहुत ही अधिक धार्मिक महत्व होता है. ऐसे में पीपल की जड़ में जल चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने से उनका वास हमेशा घर में बना रहता है.

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा के दौरान सभी जेवर मां लक्ष्मी के समक्ष रखकर उन्हें तिलक लगाएं. शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा कर कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही "ॐ लक्ष्मीपतये नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें. यह उपाय आपको धन लाभ कराएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement