Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu for Mobile: अपने मोबाइल पर भूलकर भी न लगाएं इस तरह का वॉलपेपर, बुरी शक्तियां चिपट जाएंगी

वास्तु शास्त्र के अनुसार जीवन में सुख, समृद्धि और शुभ ऊर्जा का प्रभाव बनाए रखने के लिए मोबाइल फोन वास्तु पर भी नजर रखनी चाहिए. वास्तु के अनुसार, अगर आप अपने मोबाइल पर गलत वॉलपेपर लगाते हैं तो जीवन कई तरह की समस्याओं से घिरा रहेगा.

Latest News
 Vastu for Mobile: अपने मोबाइल पर भूलकर भी न ल�गाएं इस तरह का वॉलपेपर, बुरी शक्तियां चिपट जाएंगी

Mobile Wallpaper

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है. क्योंकि इस शास्त्र के कुछ नियमों का पालन करने से जीवन सुखी और समृद्ध हो सकता है. फिर अगर घर में वास्तु दोष हो तो जीवन कई तरह की समस्याओं से घिरने लगता है. हालांकि, वास्तु शास्त्र केवल घर की साज-सज्जा के नियमों का ही वर्णन नहीं करता है.

बल्कि व्यक्ति के दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के मामले में भी वास्तु शास्त्र के कुछ नियम बताए गए हैं. वास्तु के अनुसार मोबाइल उपयोग के संबंध में सरल नियमों का पालन करके वास्तु दोष से बचा जा सकता है. उदाहरण के तौर पर वास्तु शास्त्र फोन पर वॉलपेपर लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की सलाह देता है.

जंगली जानवरों की तस्वीरें
मोबाइल वॉलपेपर में हिंसक जानवरों की तस्वीरें नहीं होनी चाहिए. वास्तु के अनुसार मोबाइल वॉलपेपर पर ऐसी तस्वीरें होने से व्यक्ति के विचार भी तेजी से हिंसक हो जाते हैं. इससे परिवार में कलह और क्लेश की स्थिति उत्पन्न होती है.

भूतों की तस्वीरें
कई लोग अपने फोन के वॉलपेपर पर भूतों की तस्वीरें लगाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीरें बहुत अशुभ होती हैं. इससे फोन इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. इसका असर घर के माहौल पर भी पड़ता है. इसलिए बेहतर होगा कि मोबाइल वॉलपेपर पर भूतों की तस्वीरें न लगाएं.

युद्ध चित्र
वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति फोन के वॉलपेपर पर युद्ध की तस्वीर लगाता है तो परिवार के सदस्यों के बीच कलह और कलह की स्थिति बढ़ जाती है. परिवार के सदस्यों के बीच हमेशा झगड़े होते रहते हैं. इसलिए अपने फोन के वॉलपेपर पर युद्ध की तस्वीरें लगाना न भूलें.

ताज महल की तस्वीर
ताज महल की खूबसूरती का हर कोई कायल है. लेकिन वास्तु के अनुसार यह एक कब्र है. इसलिए फोन पर ताज महल वॉलपेपर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है.

मोबाइल फोन के लिए अन्य वास्तु टिप्स

  • संपर्क सूची में परिवार के सदस्य का नाम सहेजने से पहले स्माइली लगाएं. परिणामस्वरूप परिवार के सदस्यों के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना बनी रहेगी.
  • बिजनेस से जुड़े लोगों के नाम सेव करते समय उनके नाम की शुरुआत में डॉलर, मनी बैग, मनी स्टीकर लगाना अच्छा रहता है.
  • फोन पर प्रेरक तस्वीरें लगाने से धीरे-धीरे सुधार की राह पर आगे बढ़ा जा सकता है.
  • शास्त्र के अनुसार फोन पर बात करते समय सामने वाला पक्ष अधिक सक्रिय रहता है. प्रोफेशनल लाइफ में दाहिने कान पर फोन रखकर बात करने और बाएं कान पर फोन रखकर दूसरों से बात करने की सलाह ज्योतिषशास्त्र देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement