Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dream Astrology: सावन महीने में सपने में दिखें सांप तो समझ ले प्रसन्न हैं भोलेनाथ, मिलते हैं ये शुभ संकेत

Snake In Dream: सावन महीने में सपने में सफेद, पीले और हरे रंग के सांप का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है, इसे व्यापार और नौकरी में तरक्की का संकेत माना जाता है.

Dream Astrology: सावन महीने में सपने में दिखें सांप तो समझ ले प्रसन्न हैं भोलेनाथ, मिलते हैं ये शुभ संकेत

सावन में सपने में सांप का दिखना होता है शुभ, मिलते हैं भविष्य से जुड़े ये संकेत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है, इस माह को सनातन धर्म में बहुत ही पवित्र और शुभ माना जाता है. सावन महीने में अगर (Snake In Dream) भगवान शिव की पूजा सच्ची श्रद्धा से की जाए तो अटका हुआ काम भी पूरा होता है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. इसके अलावा अगर सावन महीने में सपने में सांप दिख जाए तो यह भी एक अच्छा संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में सपने में सांप का दिखना बेहद शुभ होता है. शास्त्रों में सांप को भगवान शिव के गले का हार बताया गया है और उन्हें सांपों का देवता भी माना (Swapna Shastra) जाता है. यही वजह है कि हिंदू धर्म में सांप को पूजनीय माना जाता है. आइए जानते हैं सपने में अलग-अलग सांपों के दिखने का क्या मतलब होता है...

सपने में सांप को पकड़ते हुए देखना

कई बार व्यक्ति सपने में देखता है कि उसने सांप को पकड़ रखा है और इस तरह का सपना देखने के बाद व्यक्ति घबरा भी जाता है और उसकी नींद टूट जाती है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है और इसका अर्थ है कि आपको आने वाले समय में धन की प्राप्ति होने वाली है. इसके अलावा अगर आप किसी तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो आपकी वो समस्या भी कुछ ही समय में दूर होगी और घर में सुख समृद्धि आएगी.

इस दिन से शुरू हो रहे मलमास, जानें भगवान विष्णु को समर्पित मास में क्या करें और क्या नहीं

​सपने में सफेद, पीले और हरे रंग का सांप दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सफेद, पीले और हरे रंग के  सांपों के दिखने का मतलब अलग-अलग है. सपने में सफेद रंग का सांप दिखना मतलब आपको जल्द ही बहुत सारा पैसा मिलने वाला है, नौकरी और व्यापार में बड़ी तरक्की हो सकती है. इसके अलावा सावन माह में अगर आपको पीले रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आपको नौकरी या व्यापार के काम के चलते अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है. वहीं, हरे रंग का सांप दिखने का अर्थ है कि आपको नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

सपने में फन उठाए हुए सांप का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को सावन के महीने में सपने में फन उठाए हुए सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ होता है कि आपको कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है या फिर आपको संपत्ति लाभ मिल सकता है. इसके अलावा अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. व्यापार में मुनाफा और नौकरी में तरक्की का संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सावन महीने में इस तरह का सपना दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement