Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dress Colours Astrology: सोमवार से रविवार तक ग्रहों के अनुसार पहने कपड़े, हर काम में मिलेगी सफलता और सेहत भी होगी चंगी

हर दिन के हिसाब से अलग रंग के कपड़े पहनने से ग्रहों को शांति और हर काम में सफलता मिलती है. इसका प्रभाव सेहत पर भी पड़ता है. 

Dress Colours Astrology: सोमवार से रविवार तक ग्रहों के अनुसार पहने कपड़े, हर काम में मिलेगी सफलता और सेहत भी होगी चंगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Wear Clothes According To Days) सप्ताह में कुल सात दिन होते हैं. हर दिन का अपना एक अलग महत्व और ग्रहों का प्रभाव होता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर दिन ग्रहों के अनुसार, अलग रंग का कपड़ा पहनने से जीवन में बड़े बदलाव आते हैं. यह आपको सफलता दिलाने में मदद करने से लेकर स्वास्थ्य को सही रखने में भी मददगार होता है. इसे कलर थेरेपी भी कहा जाता है. कलर थेरेपी का इस्तेमाल करने से लंबे समय से चली आ रही पेरशानियां भी कम हो सकती है. हालांकि अलग रंग के कपड़ों में यह जरूर जान लें कि किस दिन कौन से कलर का कपड़ा पहनना चाहिए. आइए वास्तु एक्सपर्ट से जानते हैं. 

किस दिन पहने कौन से रंग का कपड़ा

वास्तु एक्सपर्ट बिंदू बताती हैं कि हर दिन अलग रंग का कपड़ा पहनना शुभ होता है. यह इसका प्रभाव हमारे जीवन और स्वास्थ्य दोनों पर पड़ता है, लेकिन यह जरूरी ध्यान रखें कि किस दिन कौन से कलर का कपड़ा पहनना चाहिए. अगर आपको इसकी जानकारी नहीं हैं तो जान लें. 

Vastu Tips For Home: सूर्यास्त के बाद कभी नहीं लानी चाहिए ये चीजें, घर की चली जाती है सुख शांति, बढ़ता है गृह कलेश

-सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित होता है. साथ ही स्वामी सोमवार का स्वामी चंद्र होता है. इसलिए इस दिन कोई तड़कते भड़कते रंगों की जगह शितल और हल्के रंग सफेद, गुलाबी, क्रीम और आसमानी कलर पहनना फायदेमंद होता है.

-मंगलवार हनुमान जी को समर्पित होता है. साथ ही स्वामी मंगल होता है. इस दिन चटक रंग के कपड़े जैसे केसरिया, लाल या नारंगी कलर पहनना अच्छा होता है. यह आपकी कार्य करने की क्षमताओं को बढ़ाता है.  

-बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का माना जाता है. इस दिन हरे रंग का कपड़ा पहनना शुभ हाता है. इसे बुध ग्रह से चल रही समस्याएं भी खत्म होक जाती हैं. 

Astro Fasting Rules: व्रत में भूलकर भी न करें ये 9 गलतियां, पुण्य की जगह मिलेगा पाप, रुष्ट हो जाएंगे भगवान

-गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी का समर्पित होता है. इस दिन ​पीले रंग, सुनहरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. इस दिन हल्दी का तिलक लगाने से सकारात्मक विचार आते हैं. नकारात्मकता दूर होती है. 

-शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. साथ ही इसका स्वामी चंद्र होता है. इस दिन गुलाबी, सफेद या लाल रंग के कपड़े पहन सकते हैं. 

-शनिवार भगवान श्री शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन काला तिलक लगाने के साथ ही काले, गहरे नीले  कपड़े पहन सकते हैं. 

-रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है. सूर्यदेव को लाल रंग बहुत ही प्रिय होता है. ऐसे में लाल रंग के कपड़े पहन सकते हैं. इसे तेज बढ़ता है. 

Mangal Dosh Upay: मंगल दोष के कारण विवाह में होती है देरी, शादी के बाद भी झेलने पड़ते हैं कष्ट, इन उपायों से करें समाधान

स्वास्थ्य के लिए ऐसे लाभदायक हैं ये कलर

कलर थेरेपी के अनुसार, हर कलर का अलग मतलब होता है. यह स्वास्थ पर अलग अलग प्रभाव डालते हैं. सफेद कलर शांति का प्रतीक होता है. आंखों की रोशनी के लिए बेहद लाभदायक होता है तो हरा रंग पहनने से तनाव कम होता है. यह इसे आपकी मनोदशा में भी सुधार होगा. लाल रंग मेंटल पीस देता है. साथ ही ब्लड सेल्स पर भी अच्छा असर डालता है. पीला रंग पहनने से बुद्धि शांत रहती है. दिमाग तेजी और शार्प होता है. वहीं नीला रंग पहनने से दिमाग की उथल पुथल शांत हो जाती है. यह रंग बहुत ही ठंडा माना जाता है. सफेद रंग शांति का प्रतीक होता है. गुलाबी रंग आँखों को ठंडक देता है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement