Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jama Masjid के शाही इमाम का ऐलान, आज सुबह इतने बजे अदा की जाएगी ईद उल फितर की नमाज

आज चांद दिखने के बाद देशभर में कल यानी 11अप्रैल को ईद मनाई जाएगी. यहां जानें दिल्ली के जामा मस्जिद में ईद की नमाज कब अदा की जाएगी...

Latest News
Jama Masjid के शाही इमाम का ऐलान, आज सुबह इतने बजे अदा की जाएगी ईद उल फितर की नमाज

दिल्ली जामा मस्जिद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आज चांद का दीदार होने के बाद ईद उल फितर का पर्व देशभर में कल यानी 11 अप्रैल दिन गुरुवार को मनाया जाएगा. दरअसल, रमजान की आखिरी रात को अर्धचंद्र के दिखने के बाद ही ईद मनाई जाती है. ऐसे में आज चांद दिखने के बाद देशभर में कल ईद मनाई जाएगी. इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद में जुटते हैं और नमाज पढ़कर अल्लाह से अमन-चैन की दुआ मांगते हैं और गले लगकर एक-दूसरे को ईद का मुबारकबाद देते हैं...

सुबह कितने बजे अदा कि जाएगी नमाज 

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने ऐलान किया है कि 11 अप्रैल की सुबह 6:30 बजे दिल्ली जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की जाएगी. ऐसे में ईद के लिए जामा मस्जिद में तैयारियां तेज कर दी गई हैं, जिससे ईद के दिन होने वाली नमाज में  शामिल होने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो..  

गले मिलकर दी जाती है ईद की बधाई

मुस्लिम समुदाय के लोग रमजान के महिने में  29 या फिर 30 रोजे रखते हैं और रमजान की आखिरी रात को अर्धचंद्र के दिखने के बाद ईद का पर्व मनाते हैं. बता दें कि ईद रोजा पूरे होने का प्रतीक माना जाता है और चांद के दीदार होने के बाद रोजा का समापन किया जाता है.

ईद के दिन लोग नए कपड़े पहनकर सुबह नमाज़ अदा करते हैं और इसके बाद दोस्तों, परिवार के लोगों से गले मिलकर ईद की बधाई देते हैं. इसके अलावा इस दिन मीठी सेवइयां और अन्य तरह के पकवान बनाने के साथ गिफ्ट्स देकर इस पर्व को मनाते हैं.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement