Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Garuda Purana: पाप नहीं, महापाप की श्रेणी में आते हैं ये काम, इस महापुराण में लिखी है इसकी सजा

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में मृत्यु के बाद की गतिविधियों का जिक्र मिलता है, यहां जानिए इसके बारे में..

Garuda Purana: पाप नहीं, महापाप की श्रेणी में आते हैं ये काम, इस महापुराण में लिखी है इसकी सजा

गरुड़ पुराण

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कहा जाता है की व्यक्ति के कर्मों के आधार पर नरक या फिर स्वर्ग मिलता है, जिसके कर्म बुरे होंगे उन्हें नरक में अपने पापों का फल भोगना पड़ता हैं. वहीं, जो लोग अच्छे कर्म करते हैं, उन्हें स्वर्ग में भगवान के चरणों में स्थान मिलता है. बता दें कि गरुड़ पुराण में मृत्यु के बाद की गतिविधियों का जिक्र मिलता है. जैसे की, मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है, उसके साथ क्या होता है और उसे किस तरह के कर्म के लिए कैसा फल मिलता है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं कि मरने के बाद व्यक्ति को किस काम की कैसी सजा मिलती है और गरुड़ पुराण इस बारे के क्या खता है. आइए जानते हैं इसके बारे में..

कर्मों के आधार पर मिलता है फल 

गरुड़ पुराण के अनुसार, जो लोग दूसरों के पैसे लूटते हैं ऐसे लोगों को नरक में रस्सी से बांध कर पीटा जाता है और अगर वो बेहोश हो जाते हैं तो उन्हें फिर होश में लाकर पीटा जाता है. वहीं, जो लोग दूसरों की दौलत पर ऐश करते हैं और उनकी खुशियां छीन लेते हैं, उन्हें सांपों से भरे हुए एक कुएं में धकेल दिया जाता है. इसके अलावा जो लोग स्वार्थ के लिए जीवों को मारते हैं उन्हें गरम तेल में तला जाता है. 

दुर्भाग्य और घर में क्लेश लाती हैं बेडरूम में रखी ये चीज़ें, तुरंत निकाल फेंके बाहर

इन कर्मों की सजा है बेहद खतरनाक

ऐसे लोग जो अपने बड़े-बुज़ुर्गों का सम्मान नहीं करते हैं, उन्हें आग में डुबाया जाता है और जब तक उनकी खाल नहीं निकल जाती तब तक उन्हें नहीं छोड़ा जाता है. साथ ही जो लोग अपने काम को सही से नहीं करते और लापरवाही करते हैं ऐसे लोगों के शरीर को नुकीले धार वाले चाकू से गोद दिया जाता है और जो लोग बुरे स्वभाव के होते हैं और जिन्हें दूसरों को सताने में मजा आता है, उन्हें ऐसे कुएं में डाल दिया जाता है जिसमें एक से एक खतरनाक जानवर और सांप होते हैं. 

इन पापों की सजा भी है खतरनाक 

ऐसे लोग जो सोने या अन्य किसी धातु को चुराते हैं, उन्हें आग में जिन्दा जला दिया जाता है और जो लोग दूसरों को बस स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं, उन्हें नर्क में कीड़े और सरीसृप जिंदा ही खा जाते हैं. वहीं, हो लोग अपने जीवनसाथी के अलावा किसी और के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके अंगों में जलता हुआ गर्म लोहा डाल दिया जाता है. 

काली मिर्च का ये टोटका पलट सकता है आपकी किस्मत, खूब होगी धनवर्षा, भरा रहेगा पर्स 

महापाप है ये काम

वहीं, जिन पुरुषों ने महिलाओं के साथ सम्भोग किया हो और उन्हें फिर छोड़ दिया हो या जबरन उनके साथ संभोग किया हो, उन्हें मल-मूत्र से भरे इस कुएं में डाल दिया जाता है और उन्हें तड़पा तड़पा के मारा जाता है. इसके अलावा जिन लोगों ने झूठी कसम खाई हो या झूठी गवाही दी हो, ऐसे लोगों के शरीर में आग लगाकर उन्हें ऊंचाई से फेंक दिया जाता है. वहीं जिन लोगों ने जानवरों की बलि दी हो और उनका मांस खाया हो उन्हें ऐसे नर्क में डाला जाता है  जहां वो सारे जीव भी उपस्थित होते हैं जिन्हें उन्होंने खाया होता है और फिर वो जीव उनको चीर कर खा जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement