Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Pukhraj Benefits: पीला ही नहीं, सफेद पुखराज धारण करने से चमक सकती है किस्मत, जानिए पहनने की विधि और लाभ

किसी भी व्यक्ति की कुंडली में कई बार लाभ दिलाने वाले ग्रह की कमजोर या नीच स्थिति में होते हैं. इसकी वजह से उन्हें जीवन में कष्ट और समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वैदिक ज्योतिष के अनुसार, यह एक रत्न धारण (White Pukhraj Benefits) करने से ग्रहों की स्थिति ठीक होती है.

Latest News
White Pukhraj Benefits: पीला ही न��हीं, सफेद पुखराज धारण करने से चमक सकती है किस्मत, जानिए पहनने की विधि और लाभ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

White Gemstone Wearing Benefits:  वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का असर बहुत ज्यादा माना जाता है. ग्रहों के अनुरूप ही व्यक्ति का स्वभाव से लेकर आदतें और उसका भाग्य होता है. ऐसे में कई बार कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक न होने पर व्यक्ति को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ज्योतिष द्वारा कुछ रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. इन रत्नों को धारण करने से  ग्रहों के अशुभ प्रभाव दूर हो जाते हैं. व्यक्ति को जीवन में लाभ प्राप्त होते हैं. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, रत्न शास्त्र में प्रमुखता 9 रत्नों का वर्णन मिलता है. नौ रत्न अलग अलग नौ ग्रहों से संबंध रखते हैं. इन्हीं में से एक पुखराज है. पुखराज भी पीले और सफेद दो रंग होता है. आज हम बात करने जा रहे हैं सफेद पुखराज की.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, पीले रंग के पुखराज का संबंध गुरु से तो सफेद पुखराज का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. यह धन, ज्ञान, संपत्ति, ऐश्वर्य और सुखों में वृद्धि करता है. इसे धारण करने से व्यक्ति के जीवन में शुक्र प्रभावशाली होता है. आइए जानते हैं इसे धारण करने की विधि और लाभ... 


 

यह भी पढ़ें- Varanasi Ropeway: इस दिन से शुरू हो जाएगा वाराणसी में देश का पहला सिटी रोपवे, जल्द कर सकेंगे आसमानी सवारी


इन राशियों के लोग कर सकते हैं धारण

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, कोई भी व्यक्ति बिना कुछ जाने रत्न धारण नहीं कर सकता. ऐसा करने से लाभ की जगह हानि हो सकती है. कुंडली और राशि दिखाकर ही व्यक्ति को रत्न धारण करने चाहिए. ऐसे में सफेद पुखराज वृषभ, तुला राशि के लिए बेहद शुभ होता है. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह उच्च स्थान पर होता है. वह लोग सफेद पुखराज पहन सकत हैं. इसके साथ ही मेष, वृश्चिक और कर्क राशि के लोग भी सफेद पुखराज धारण कर सकत हैं. यह कुंडली में शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर उसे मजबूत करता है. 

पुखराज धारण करने से मिलते हैं फायदे

पुखराज धारण करने से व्यक्ति के व्यक्तित्व में निखार आता है. धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है. भौतिक सुख मिलते हैं. कारोबार, मीडिया, फैशन डिजाइनिंग और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए सफेद पुखराज धारण करना लाभकारी साबित होता है. यह जीवन में लग्जरी देता है.


 यह भी पढ़ें- साल में दो बार रखा जाता है Vat Savitri Vrat, पहला आज, दूसरा किस दिन रखा जाएगा, यहां जानें


 

इस विधि से करें धारण सफेद पुखराज

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, सफेद पुखराज को सोने के धातु में जड़वाकर पहनना शुभ होता है. यह रत्न सवा छह से सवा सात रत्ती का होना चाहिए. वहीं सफेद पुखराज को शुक्र के नक्षत्र या शुक्रवार की सुबह धारण करना चाहिए. इस रत्न को धारण करने से पूर्व में गाय के दूध या गंगा जल में डालकर इसे शुद्ध कर लें. इसके बाद शुक्र देव के बीज मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. इसके बाद सफेद पुखराज धारण करें. इससे आपके जीवन में शुभ बदलाव दिखने लगेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement