Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगस्त में इन 4 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इसके प्रभाव से बढ़ सकता है खतरा

August Grah Gochar 2023: अगस्त का महीना शुरू हो चुका है. अगस्त में 4 बड़े ग्रह गोचर होने वाले हैं. तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

Latest News
अगस्त में इन 4 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इसके प्रभाव से बढ़ सकता है खतरा

August Grah Gochar 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन के बारे में बताया गया है. कुंडली में ग्रहों के प्रभाव से ही जातक का जीवन भी प्रभावित होता है. सभी ग्रहों का एक समय के बाद राशि परिवर्तन (August Grah Gochar 2023) करना स्वाभविक है. ऐसे में ग्रहों के राशि परिवर्तन  (Grah Gochar 2023) करने से सभी राशि के जातकों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव (Grah Gochar 2023 Effects) पड़ते हैं. अब अगस्त का महीना शुरू हो चुका है. अगस्त में 4 बड़े ग्रह गोचर (August Grah Gochar 2023) होने वाले हैं. यह सभी बहुत ही महत्वपूर्ण होंगे. तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

अगस्त महीने में होंगे ये राशि परिवर्तन (August Grah Gochar 2023)
अगस्त महीने में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है. ग्रह गोचर की शुरुआत शुक्र ग्रह से होगी. शुक्र सिंह राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे. शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन के बाद कर्क राशि में ही अस्त हो जाएंगे. शुक्र के साथ ही सूर्य, मंगल और बुध का गोचर होगा. तो चलिए आपको इन ग्रह गोचर की तिथि और इसके प्रभाव के बारे में बताते हैं.

आज है सावन महीने में अधिकमास की पूर्णिमा, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

शुक्र गोचर (Shukra Gochar 2023 In August)
अगस्त के महीने में सबसे पहला ग्रह गोचर शुक्र का होने वाला है. बता दें कि, शुक्र ग्रह इस समय सिंह राशि में वक्री चाल चल रहे हैं. अब शुक्र ग्रह 7 अगस्त को सिंह राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र ग्रह को सुख-संपत्ति का कारक माना जाता है. 7 अगस्त को गोचर करने के बाद 8 अगस्त को शुक्र कर्क राशि में ही अस्त हो जाएंगे. शुक्र के अस्त होने से मिलाजुला परिणाम देखने को मिलता है.

सूर्य का गोचर (Surya Gochar 2023)
ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्य ग्रह 17 अगस्त 2023 को गोचर करने वाले हैं. सूर्य का 17 अगस्त को 1ः32 पर गोचर होगा. सूर्य गोचर सिंह राशि समेत धनु और मकर राशि वालों के जीवन को प्रभावित करेगा. शिक्षा के क्षेत्र में इन सभी राशि वालों को लाभ मिलेगा.

मंगल गोचर (Mangal Gochar 2023)
साहस, पराक्रम और ऊर्जा के कारक माने जाने वाले मंगल ग्रह का 18 अगस्त को गोचर होगा. मंगल का यह गोचर दोपहर 3 बजे के आस-पास होंगे. अगस्त में होने वाले मंगल के गोचर से मेष, मिथुन, कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों पर प्रभाव पड़ेगा.

तुलसी की मंजरी से करें ये 4 उपाय, दूर कर देंगे दरिद्रता, धन धान्य से लेकर पूर्ण होगी विवाह की मनोकामना

बुध की वक्री (Budh Vakri 2023)
बुध ग्रह इस समय सिंह राशि में विराजमान हैं. बुध 24 अगस्त को सिंह राशि में ही वक्री करने वाले हैं. बुध की चाल में परिवर्तन 12ः52 पर होगा. बुध को बुद्धि, व्यापार और वाणी का कारक ग्रह माना जाता है. बुध के सिंह राशि में वक्री करने से कई राशि के जातकों को नुकसान होगा.

अगस्त में ग्रहों के गोचर से प्रभाव
ज्योतिषाचार्य के अनुसार, अगस्त में होने वाले ग्रहों के गोचरों से व्यापार में तेजी आएगी. देश में ज्यादा बारिश और प्राकृतिक घटनाएं हो सकती हैं. देश में तूफान, बाढ़, भूस्खलन, पहाड़ टूटने, सड़के टूटने जैसी घटनाएं हो सकती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement