Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बजरंगबली प्रसन्न होने पर देते हैं ये संकेत, आपको दिखें तो समझ लें दूर होंगी सभी बाधाएं

Hanuman Ji: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. हनुमान जी के प्रसन्न होने पर वह कई संकेत भी देते हैं.

Latest News
बजरंगबली प्रसन्न होने पर देते हैं ये संकेत, आपको दिखें तो समझ लें दूर होंगी सभी बाधाएं

Hanuman Ji

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः प्रभु श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी को कलयुग का भगवान माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कलयुग में भगवान का वास नहीं है लेकिन हनुमान जी (Hanuman Ji) आज भी कलयुग में मौजूद हैं. यहीं वजह है कि हनुमान जी को कलयुग का देव कहा जाता है. सच्चे मन से बजरंगबली की पूजा करने से हनुमान जी (Hanuman Ji) भक्त के सभी भी संकट को दूर करते हैं. बजरंगबली की पूजा (Hanuman Ji Puja) से भक्तों की सभी मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं. हनुमान जी के प्रिय दिन मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने से बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है. प्रतिदिन हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. बजरंगबली के प्रसन्न (Hanuman Ji Puja) होने पर कई संकेत मिलते हैं. इनसे आप समझ सकते हैं कि हनुमान जी आपके ऊपर कृपा है.

बजरंगबली के प्रसन्न होते हैं ऐसे संकेत (Hanuman Ji Blessings Signs)
भय मुक्त होता है जीवन

व्यक्ति को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और वह सुखमय अपना जीवन जीता है तो समझ लें की उसके ऊपर बजरंगबली का आशीर्वाद है. बजरंगबली के प्रसन्न होने पर व्यक्ति को कोई भी भय नहीं होता है.

 

आर्थिक तंगी और कर्जे से मुक्त करते है ये पौधे, मेन गेट पर लगाने से खींची चली आएंगी लक्ष्मी

हर कार्य होता है सफल
आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा है तो आपके किसी भी कार्य में कोई भी बाधा नहीं आती है. व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. बजरंगबली की असीम कृपा होने पर आपके सभी कार्य सिद्ध होते हैं.

मंगल रेखा
हथेली में मंगल रेखा का होना शुभ होता है. मंगल रेखा हथेली के मंगल क्षेत्र या जीवन रेखा से निकलती है. यह शुक्र पर्वत तक जाती है. अगर व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा स्पष्ट नजर आती है तो यह भी आपको ऊपर हनुमान जी का आशीर्वाद होने के संकेत देती है.

शनि दोष नहीं करते हैं प्रभावित
बजरंगबली को प्रसन्न करने से शनि दोष आपको प्रभावित नहीं करते हैं. हनुमान जी की पूजा से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. ऐसे में हनुमान जी के प्रसन्न होने पर शनि दोष से बचे रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement