Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Mantra: मंगलवार के दिन करेंगे इन मंत्रों का जाप तो दूर हो जाएंगे सभी संकट, हनुमान जी की मिलेगी कृपा

बजरंगबली को संकटमोचक भी कहा जाता है. उनका नाम और पूजा अर्चना व मंत्रों के जाप से ही व्यक्ति के जीवन में चल रही सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

Latest News
Hanuman Mantra: मंगलवार के दिन करेंगे इन मंत्रों का जाप तो दूर हो जाएंगे सभी संकट, हनुमान जी की मिलेगी कृपा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Hanuman Ji Ke Mantra: हिंदू धर्म में सभी दिनों का अलग अलग महत्व है. जिस प्रकार सोमवार को भगवान शिव का प्रिय माना जाता है. उसी तरह मंगलवार हनुमान जी का सबसे प्रिय दिन है. इसमें बजरंगबली की पूजा अर्चना और उपासना से विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. भगवान की कृपा व्यक्ति की हर इच्छाएं पूर्ण होती है. इस दिन कुछ विशेष उपाय और मंत्रों का जाप करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. व्यक्ति के संकट नष्ट हो जाते हैं. आइए जानते हैं हनुमान जी के वो मंत्र, जिनके जाप करने मात्र से व्यक्ति को सफलता प्राप्त होती है. अगर आपको भी डर, भय या सफलता में बाधा आ रही है तो इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं...

ये हैं हनुमान जी के मंत्र 

अगर आपका मन भटक रहा है. किसी भी काम में नहीं लग पा रहा है तो हनुमान जी के इस मंत्रों का जाप करें. यह मंत्र रामरक्षास्तोत्र में वर्णित है. इसके लिए नियम से 
मनोजवं मारुततुल्यवेगमं जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठम्..
वातात्मजं वानरयूथमुख्यं श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये..

इस मंत्र का अर्थ है कि जिनकी गति मन के समान है और वायु के समान वेग है. इंद्रियों पर नियंत्रण होने की वजह से जितेंद्रिया कहलाएं जाते हैं, जिनकी बुद्धि प्रबल है, ऐसे भक्त शिरोमणी और वानरों में श्रेष्ठ श्रीराम के परम दास हनुमान जी की शरण में प्राप्त करता हूं. 

आत्मबल और सकारात्मकता को बढ़ाने के लिए नियम से ऊँ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट
मंत्र का जाप कर सकते है. इस मंत्र को 11 या फिर 108 बार जाप कर सकते हैं. सिर्फ 2 से 3 महीनों तक इस मंत्र का जाप करने आपको अपने अंदर बदलाव नजर आ जाएंगा. इससे आत्मबल के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. 

अगर आप संकट और समस्याओं से परेशान हैं तो ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप सुबह उठते ही स्नान करने के बाद एक लाल रंग के आसन पर बैठ करें. इससे आपके जीवन में चल रही परेशानियां खत्म हो जाएंगी. 

आपको खुब मेहनत के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है तो कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहिं होइ तात तुम पाहीं 

यह हनुमान जी का सबसे प्रभावशाली मंत्र है. इस मंत्र और चौपाई का नियमित पाठ करने पर भगवान प्रसन्न होते हैं. रामचरितमानस में भी बताया गया है कि इस का जाप करने से हनुमान जी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी. इसी के साथ आपके सभी रुके हुए काम बनते चले जाएंगे. आपके सभी काम जल्द से जल्द पूरे होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement