Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bada Mangal 2023: नौकरी से लेकर वैवाहिक जीवन में तकलीफ झेल रहे तो आखिरी बड़ा मंगल पर करें ये उपाय, बजरंबली लगा देंगे बेड़ा पार

Bada Mangal 2023: ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल के रूप में मनाया जाता है. ज्येष्ठ माह के मंगलवार को हनुमान जी की पूजा से विशेष लाभ मिलते हैं.

Latest News
Bada Mangal 2023: नौकरी से लेकर वैवाहिक जीवन में तकलीफ झेल रहे तो आखिरी बड़ा मंगल पर करें ये उपाय, बजरंबली लगा देंगे बेड़ा पार

Bada Mangal 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू पंचांग के ज्येष्ठ माह (Jyeshta Maas) को बहुत ही पवित्र माना जाता है. यह महीना भगवान, विष्णु, मां गंगा और बजरंगबली की पूजा के लिए विशेष होता है. ऐसी मान्यतएं है कि ज्येष्ठ माह (Jyeshta Maas) भगवान विष्णु को प्रिय होता है. यह महीना बजरंगबली के भक्तों के लिए भी खास होता है. ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल (Bada Mangal 2023) के रूप में मनाया जाता है. ज्येष्ठ माह के मंगलवार को हनुमान जी की पूजा से विशेष लाभ मिलते हैं.

बड़ा मंगल (Bada Mangal 2023) पर हनुमान भक्त जगह-जगह भंडारों का आयोजन भी करवाते हैं. ज्येष्ठ माह का अंतिम मंगलवार (Bada Mangal 2023) 30 मई को पड़ रहा है. ज्येष्ठ माह के अंतिम बड़े मंगल (Bada Mangal 2023) पर आप विशेष पूजा के उपाय कर हनुमान जी की कृपा पा सकते हैं. चलिए आपको बड़े मंगल के खास उपायों के बारे में बताते हैं.

ज्येष्ठ माह में बड़ा मंगल पर बजरंगबली को करें प्रसन्न, हनुमान जी करेंगे कृपा

बड़ा मंगल 30 मई 2023 (Bada Mangal 30 May 2023)
ज्येष्ठ माह का आखिरी बड़ा मंगल 30 मई 2023 को है. यह बड़ा मंगल गंगा दशहरा के विशेष अवसर पर मनाया जाएगा. बड़ा मंगल पर हनुमान जी की पूजा अर्चना से लाभ मिलता है और मंगल दोष से भी मुक्ति मिलती है. बड़ा मंगल पर हनुमान जी के बुजुर्ग अवतार की पूजा की जाती है. इसी वजह से इसे बुढ़वा मंगल भी कहते हैं.

बड़ा मंगल पर करें ये विशेष उपाय (Bada Mangal 2023 Upay)
- हनुमान जी की पूजा में बड़े मंगल के दिन पान का बीड़ा चढ़ाना चाहिए. पान का बीड़ा चढ़ाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और करियर और व्यापार की बाधाएं दूर करते हैं.
- बड़ा मंगल पर बहते जल में मसूर की दाल प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती है. बजरंगबली की पूजा में सिंदूर चढ़ाने से भी लाभ मिलता है.
- हनुमान जी की विशेष कृपा के लिए बड़ा मंगल के दिन हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाना चाहिए. बजरंगबली को लड्डू का भोग लगाने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें.
- मंगल दोष से परेशान जातकों को मंगलवार के दिन व्रत करना चाहिए. मंगलवार को हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करने से मंगल दोष का प्रभाव कम होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement