Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यहां है वॉट्सऐप वाले हनुमान जी, मैसेज करते ही लग जाती है अर्जी, पूर्ण होती हैं सभी मनोकामना

अगर भगवान को सच्चे मन से याद किया जाए तो वह घर बैठे भी आपकी पुकार सुन लेते हैं. यह बात हनुमान जी के इस मंदिर में सिद्ध होती है. मान्यता है कि यहां हनुमान जी वॉट्सऐप मैसेज पर अर्जी लगाते ही मनोकामना पूर्ण कर देते हैं. 

यहां है वॉट्सऐप वाले हनुमान जी, मैसेज करते ही लग जाती है अर्जी, पूर्ण होती हैं सभी मनोकामना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Hanuman Ji Temple) अगर कोई आप से कहे कि कामना पूर्ति के लिए मंदिर जाने की जरूरत नहीं है. सीधा हनुमान जी के नंबर पर वॉट्सऐप कर दें, मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. यह आपको हंसी मजाक लगेगा, लेकिन यह बात सच है. भारत में हनुमान जी का एक ऐसा मंदिर है, जहां पर वॉट्सऐप करते ही अर्जी लग जाती है. हनुमान जी मनोकामना पूर्ण कर देते हैं. यही वजह है कि इस मंदिर को वॉट्सऐप वाले हनुमान जी के नाम से ही जाना जानता है. यह मंदिर मध्यप्रदेश में है. जहां सिर्फ देश ही विदेशों से भी अर्जियां आती है. इन्हें भगवान पूर्ण भी कर देते हैं. मंदिर में यह अर्जी और मनोकामना पूर्ति का सिलसिला बहुत पुराना है.  

दरअसल हनुमान जी का यह मंदिर मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में स्थित नेहरू नगर में है. यहां हनुमान जी का ये मंदिर अर्जी वाले हनुमान जी के मंदिर के नाम से मशहूर है. इस मंदिर की पहचान देश ही नहीं विदेशों में भी है. ज्यादातर अर्जियां स्टूडेंट्स की होती है. मान्यता है कि वॉट्सऐप पर आने वाली अर्जी को पुजानी मंत्रोच्चारण के साथ हनुमानजी के चरणों में रख देते हैं. इसके बाद मनोकामना पूर्ण हो जाती है. हनुमान मंदिर में अर्जी लगवाने के लिए मंदिर द्वारा हनुमान जी का वॉट्सऐप नंबर भी शेयर किया जाता है, जिसपर देश विदेश से हजारों भक्तों की अर्जियां आती हैं. 

पैसों के लेन देन से लेकर पूजा पाठ में बायां हाथ ही क्यों माना जाता है शुभ, जानें इसकी वजह

मंगल और शनिवार को लगती है भारी भीड़

हनुमान जी के इस मंदिर में सबसे भारी भीड़ मंगलवार और शनिवार को लगती है, जो भक्त आ नहीं सकते वे वॉट्सऐप के अलावा चिट्ठी और पत्रों के जरि​ए हनुमान मंदिर अपनी मनोकामना भेजते हैं. इन चिट्ठी को नारियल में बांधकर हनुमान जी के सामने लेकर जाया जाता है. जहां पुजारी​ चिट्ठी में लिखी मनोकामना के साथ मंत्रोच्चारण करते हैं. दावा किया जाता है कि इसके बाद मनोकामना पूर्ण हो जाती है. अब बदले जमाने के साथ भगवान वॉट्सऐप पर आए मैसेज से ही मनोकामना पूर्ण कर देते हैं. 

चाल साल पहले वॉट्सऐप पर आई थी पहली अर्जी

पुजारी के अनुसार, भक्त और भगवान के बीच जुड़ने का सबसे बड़ा माध्यम मन और सच्ची भावनाएं हैं. इन्हें जुड़ते ही भगवान कहीं से भी आपके दिल की पुकार सुन लेते हैं. इसके लिए मंदिर आने तक की जरूरत नहीं है. पुजारियों दावा है कि हनुमान जी में इतनी शक्तियां है कि यहां वह बिना भक्त के आए उनकी पुकार सुनकर मनोकामना पूर्ण करते हैं. पहले चिट्ठियों से कर देते थे, लेकिन बदलते जमाने के साथ अब मोबाइल फोन यूज किया जाने लगा है. पिछले 4 साल से देश विदेश से वॉट्सऐप नंबर पर अर्जी आती हैं. इन्हें भगवान को सुनाते ही भक्त की मनोकामना पूर्ण हो जाती है. 

Nag Panchami Date 2023: इस बार नाग पंचमी पर बन रहे ये शुभ योग, जानें तारीख, मुहूर्त पूजा विधि और महत्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement