Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Ji: मंगलवार के दिन हनुमान जी को जरूर लगाएं इन चीजों का भोग, बजरंगबली दूर करेंगे सभी कष्ट

Hanuman Ji: मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. बजरंग बली की पूजा-अर्चना करने से भक्तों  के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं.

Latest News
Hanuman Ji: मंगलवार के दिन हनुमान जी को जरूर लगाएं इन चीजों का भोग, बजरंगबली दूर करेंगे सभी कष्ट

Hanuman Ji Puja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में भगवान शिव के ग्यारहवें रुद्र अवतार हनुमान जी (Hanuman Ji) को मंगलवार (Mangalwar Puja) का दिन बहुत ही प्रिय माना जाता है. मंगलवार (Mangalwar Puja) के दिन हनुमान जी (Hanuman Ji) की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. बजरंग बली (Bajrangbali) की पूजा-अर्चना करने से भक्तों  के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. मंगलवार (Mangalwar Puja) के दिन हनुमान जी (Hanuman Ji) को कई चीजों का भोग लगाने से हनुमान जी (Hanuman Ji) खुश हो जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कि हनुमान जी (Hanuman Ji) को किन खास चीजों का प्रसाद चढ़ाना चाहिए.

मंगलवार को हनुमान जी को लगाएं इन चीजों का भोग (Mangalwar Hanuman Ji Puja Bhog)
बूंदी का प्रसाद

मंगलवार के दिन हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाया जाता है. बूंदी चढ़ाने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

बेसन का लड्डू
हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाया जाता है. हनुमान जी को बेसन के लड्डू सबसे ज्यादा प्रिय होते हैं. लड्डू का भोग लगाने से भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण होती है और उनके जीवन में मिठास बनी रहती है.

यह भी पढ़ें - Bada Mangal Start Date 2023: महाभारत से जुड़ी है बुढ़वा मंगल की कथा, जानिए ज्येष्ठ माह में कब-कब रखा जाएगा व्रत-पूजा विधि व महत्व

पान का बीड़ा
आपके ऊपर कोई संकट है या आपका कोई काम नहीं बन रहा है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करना चाहिए. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा कर पान का बीड़ा अर्पित करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

पंचमेवा का भोग
काजू, बादाम, किशमिश, छुआरा और खोपरागिट इन सभी मेवाओं को पंचमेवा के नाम से जाना जाता है. इन सभी मेवाओं से हनुमान जी को पंचमेवा का भोग लगाना चाहिए. पंचमेवा का भोग लगाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं.

गुड़ और चने का भोग
हनुमान जी को गुड़-चने का प्रसाद भी चढ़ाया जाता है. गुड़ चने के प्रसाद का भोग लगाने से मंगल दोष को दूर कर सकते हैं. गुड़ चने चढ़ाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी परेशानियों को दूर करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement