Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज हरियाली तीज पर पति की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप

Hariyali Teej 2023 Mantra: हरियाली तीज पर विधि-विधान से पूजा करने से मां पार्वती और शिव जी की कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. इस दिन पूजा में इन खास मंत्रों का जाप करने से लाभ मिलता है.

Latest News
आज हरियाली तीज पर पति की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए पूजा के द��ौरान करें इन मंत्रों का जाप

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सावन महीने में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज का व्रत (Hariyali Teej Vrat 2023) रखा जाता है. इस व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत ही अधिक महत्व होता है. शादीशुदा महिलाएं पति की लंबी उम्र और अखंड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए इस दिन व्रत (Hariyali Teej 2023) रखती हैं. इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से मां पार्वती और शिव जी की कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. आज आपको हरियाली तीज की पूजा में जाप करने वाले खास मंत्रों (Hariyali Teej 2023 Mantra) के बारे में बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं कि हरियाली तीज कब है.

हरियाली तीज व्रत 2023 डेट (Hariyali Teej Vrat 2023 Date)
सावन महीने की शुक्ल पक्ष तृतीया को हरियाली तीज का व्रत रखा जाता है. इस तिथि की शुरुआत 18 अगस्त 2023 को रात 8ः01 पर होगी. इस तिथि का समापन 19 अगस्त 2023 को रात 08ः19 पर होगा. पंचांग के अनुसार तिथि के लिए उदयातिथि को महत्व दिया जाता है ऐसे में हरियाली तीज का व्रत 19 अगस्त को रखा जाएगा.

 

तुलसी में इन नियमों के साथ चढ़ाएं जल, दूर होगी आर्थिक तंगी, नोटों से भर जाएगी खाली तिजोरी

हरियाली तीज पर इन मंत्रों का करें जाप (Hariyali Teej 2023 Mantra For Fulfill Wishes)
- "गण गौरी शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकर प्रिया, मां कुरु कल्याणी कांत कांता सुदुर्लभाम्" हरियाली तीज पर सुहाग के सामान को चढ़ाते समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से माता पार्वती प्रसन्न होती हैं.

- "ॐ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा" पति की लंबी आयु के लिए और अच्छे स्वास्थ्य के लिए सुहागिन महिलाओं को व्रत के दौरान इन मंत्रों का जाप करना चाहिए.

ऐसे संकेत होते हैं पितृ दोष की निशानी, जानें किन उपायों से कर सकते हैं समाधान

- "ॐ उमामहेश्वराभ्यां नमः, ॐ गौरये नमः, ॐ पार्वत्यै नमः" सुखी वैवाहिक जीवन के लिए हरियाली तीज पर इस मंत्र का जाप करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करने से शिव-शक्ति दोनों ही प्रसन्न होते हैं.

- "अस्य स्वयंवरकलामंत्रस्य ब्रह्मा ऋषिः, अतिजगति छन्दः देवीगिरिपुत्रीस्वयंवरादेवतात्मनोऽभीष्ट सिद्धये मंत्र जपे विनियोगः" कुंवारी कन्याएं व्रत के दिन इस मंत्र का जाप करें तो उन्हें सुयोग्य वर की प्राप्ति होती है.

- "ॐ साम्ब शिवाय नमः, मुनि अनुशासन गनपति हि पूजेहु शंभु भवानि. कोउ सुनि संशय करै जनि सुर अनादि जिय जानि" लव मैरीज की चाहत करने वाली लड़कियों को इन मंत्रों का जाप करना चाहिए. यह मनचाहा वर पाने के लिए बहुत ही लाभकारी मंत्र है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement