Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर कर लें ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी, खुशहाल होगी लव लाइफ

Hariyali Teej Upay: हरियाली तीज के शुभ अवसर पर कई उपायों को करने से जीवन से धन की कमी को दूर कर सकते हैं.

Latest News
Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर कर लें ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी, खुशहाल होगी लव लाइफ

Hariyali Teej 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hariyali Teej 2024: सावन महीने में शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरियाली तीज के रूप में मनाया जाता है. हरियाली तीज पर महादेव और देवी पार्वती की पूजा (Hariyali Teej Puja) का विधान है. इस बार शुक्ल पक्ष तृतीया की शुरुआत 6 अगस्त को शाम 7:42 पर हो रही है. जिसका समापन 7 अगस्त को रात 10 बजे होगा. सूर्योदय के अनुसार, हरियाली तीज 7 अगस्त (Hariyali Teej Date) को मनाई जाएगी. इस दिन कई उपायों (Hariyali Teej Upay) को करने से कभी भी धन की नहीं होती है.

हरियाली तीज के उपाय

- धन लाभ पाने और करियर में तरक्की के लिए आपको भगवान शिव को खीर और मालपुए का भोग लगाना चाहिए. इससे नौकरी और व्यापार में उन्नति होती है. अगर कड़ी मेहनत के बाद भी लाभ नहीं हो रहा है तो इस उपाय को जरूर आजमाएं.

- मां लक्ष्मी को 16 श्रृंगार का सामान अर्पित करें. यह उपाय धन प्राप्ति के लिए कर सकते हैं. हरियाली तीज की पूजा करें और थाली में 16 श्रृंगार और मिठाई रखकर मां को अर्पित करें.


कल है सावन का तीसरा मंगला गौरी व्रत, विवाह बाधाओं को दूर करने के लिए करें उपाय


- कई बार कार्य में बाधा आने के कारण भी इंसान परेशान रहता है. ऐसा पितरों के नाराज होने के कारण हो सकता है. पितरों को शांत करने के लिए हरियाली तीज की पूजा करने के बाद चींटियों को आटा और चीनी डालें. इससे पितरों का आशीर्वाद मिलेगा और हर कार्य सफल होगा.

- हरियाली तीज की पूजा के बाद घर के गेट के बाहर हल्दी के हाथ की छाप लगाएं. ऐसा करना शुभ माना जाता है. पीला रंग गुरु का प्रतीक होता है. इससे कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. ऐसे में भाग्य का साथ मिलता है.

- दांपत्य जीवन में सुख-शांति और प्यार के लिए महिलाओं को हाथों पर मेहंदी रचानी चाहिए. आप मेहंदी रचे हाथों की छाप दीवार पर लगा सकती है. यह पति-पत्नि के रिश्ते को गहरा करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement