Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kuber Dev: सावन में किये इन उपायों से प्रसन्न होंगे धन के देवता कुबेर, नहीं होगी रुपए-पैसों की दिक्कत

Kuber Dev Blessings: कुबेर देव को प्रसन्न करने और धन लाभ पाने के लिए आप यहां बताए इन आसान उपाय को कर सकते हैं.

Latest News
Kuber Dev: सावन में किये इन उपायों से प्रसन्न होंगे धन के देवता कुबेर, नहीं होगी रुपए-पैसों की दिक्कत

Dhan Labh Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dhan Labh Upay: सावन का पावन महीना चल रहा है. यह महीना भोलेनाथ की पूजा-अर्चना के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. सावन (Sawan 2024) में धन-धान्य और सुख-समृद्धि के लिए आप खास उपाय कर सकते हैं. इस पावन-पवित्र महीने में धन के देवता कुबेर (Kuber Dev) को प्रसन्न करने के लिए आप यहां बताए 4 आसान उपाय कर सकते हैं. इन्हें करने से मां लक्ष्मी और कुबेर देव की कृपा से खूब धन लाभ होगा. चलिए आपको धन लाभ के इन अचूक उपायों के बारे में बताते हैं.

धन के देवता कुबेर को प्रसन्न करने के लिए उपाय
इस दिशा में रखें फिश एक्वेरियम

घर में फिश एक्वेरियम रखना शुभ माना जाता है. घर में धन लाभ और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने के लिए फिश एक्वेरियम को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए. इससे कुबेर देव की कृपा बरसती है और धन की कमी नहीं होती है. इसके अलावा घर में साफ-सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए. कुबेर देव साफ-सफाई वाले स्थान पर ही आते हैं.


मरने के बाद आत्मा घर में कितने समय तक रहेगी? हर धर्म की मान्यता है अलग


इस दिशा में रखनी चाहिए तिजोरी

वास्तु शास्त्र में सभी चीजों की दिशा और दशा के बारे में बताया गया है. अगर वास्तु नियमों का पालन किया जाए तो जीवन में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है. घर में तिजोरी से जुड़े वास्तु नियमों को भी अपनाना चाहिए. तिजोरी को ऐसी दिशा में रखें कि यह हमेशा उत्तर दिशा में ही खुले. इससे कुबेर देव और मां लक्ष्मी प्रसन्न होत हैं.

घर में रखें कुबेर यंत्र से होगा लाभ

धन कुबेर का आशीर्वाद पाने के लिए घर में कुबेर यंत्र की स्थापना करनी चाहिए. कुबेर यंत्र को मंगलकारी माना जाता है. घर में उत्तर दिशा में धन कुबेर यंत्र लगाना सबसे अधिक शुभ होता है. आप इसे घर में लाल कपड़े में बांधकर रख सकते हैं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है.

घर में रखें धातु का कछुआ

धन देव कुबेर को प्रसन्न करने के लिए धातु का कछुआ घर में रखना चाहिए. घर में उत्तर दिशा की ओर मुख करके धातु का कछुआ रखना चाहिए. इससे वास्तु सभी तरह का वास्तु दोष खत्म होता है और धन लाभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement