Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan 2nd Monday Fast: आज सावन का दूसरा सोमवार, राशि अनुसार शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें, पूरी होगी कामना

आज 29 जुलाई को सावन का दूसरा सोमवार है. इस दिन अगर आप अपनी राशि के अनुसार शिवलिंग की पूजा करेंगे तो आपकी कई बरसों की पुरानी मनोकामना भी पूर्ण हो जाएगी.

Sawan 2nd Monday Fast: आज सावन का दूसरा सोमवार, राशि अनुसार शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें, पूरी होगी कामना

सावन के दूसरे सोमवार पर कैसे करें पूजा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सावन के सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने से जीवन की सभी कठिनाइयां दूर होती हैं और कई कामनाएं पूरी हो सकती हैं. इसके लिए अगर आप अपनी राशि के अनुसार शिवलिंग की पूजा करें तो उसके पुण्य लाभ आसानी से मिलते हैं.
 
श्रावण मास में सोमवार का दिन विशेष होता है और 29 जुलाई को दूसरा सोमवार है. ऐसे में इस दिन आप अपनी राशि के अनुसार शिवलिंग पर अभिषेक जरूर करें. तो चलिए जानें कि किस राशि को कैसे शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए.

मेष राशि 

मेष राशि वालों को श्रावण सोमवार के दिन शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. कच्चे दूध और जल से भी इसका अभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से वे जीवन में जो कुछ अच्छा चाहते हैं वह घटित होगा. इसके अलावा उस दिन व्रत भी रखना चाहिए. शिव मंदिर जाएं और शिव अभिषेक करें.

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों को श्रावण सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. घर में घी का दीपक जलाएं. ॐ नमः शिवाय का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से इस राशि की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. बहुत खुश होंगे.

मिथुन राशि 

यदि मिथुन राशि के लोग हर सोमवार को शिवलिंग पर बेलपत्र, भांग, धतूरा के साथ आंकड़े के फूल चढ़ाएं तो उनके जीवन में हमेशा समृद्धि बनी रहेगी. यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार लाएगा.

कर्क राशि 

कर्क राशि के लोगों को घर या शिव मंदिर में रुद्राभिषेक करना चाहिए. श्रावण मास के सभी सोमवार को किया जाना चाहिए. यह उनके लिए बेहद शुभ रहेगा. इस उपाय से उनके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी. इनकी आर्थिक स्थिति भी हमेशा अच्छी रहती है.

सिंह राशि 

सिंह राशि के लोग यदि एक लोटे में जल में काले तिल, दूध, दही, शहद और गंगाजल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं तो उनके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. आपको ध्यान रखना चाहिए कि शिवलिंग पर तांबे के बर्तन से दूध न चढ़ाएं.
 
कन्या राशि 

कन्या राशि वालों को श्रावण सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. अगर आपकी शादी में दिक्कत आ रही है तो इस दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की भी पूजा करें और देवी को केसर अर्पित करें. इस उपाय से जल्द ही आपकी शादी के योग बनेंगे. अगर आप शादीशुदा हैं तो ये उपाय आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाए रखने में मदद करेंगे.
 
 तुला राशि 

तुला राशि वालों को घर में समृद्धि बनाए रखने के लिए श्रावण सोमवार के दिन भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने की सलाह दी जाती है. इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. आपके परिवार का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातक सोमवार के दिन घर के मुख्य द्वार पर चौमुखा दीपक जलाएं तो उनके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहेंगी. अगर आप यह उपाय हर सोमवार नहीं कर सकते तो आखिरी सोमवार को जरूर करें. अच्छे परिणाम प्राप्त करें. 

 धनु राशि 

धनु राशि वालों को श्रावण मास के किसी भी सोमवार को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा अगर आप शिव लिंग पर शमी के पत्ते चढ़ाते हैं तो आपके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहेंगी. इस उपाय से आपको धन संबंधी मामलों में भी सफलता मिलेगी. किसी बड़े कर्ज से छुटकारा मिलेगा.

मकर राशि 

मकर राशि को श्रावण माह में किसी भी सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने की सलाह दी जाती है. यदि जल में चावल के दाने मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाए जाएं तो पूर्ण लाभ होगा. उनकी परेशानियां दूर होने की संभावना है.

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले श्रावण माह में सोमवार के दिन 108 बार रुद्राक्ष का जाप करें तो उनके जीवन में सुख रहेगा. इतना ही नहीं अगर आप इस दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की भी पूजा करेंगे तो इससे आपके लिए शुभ संयोग बनेंगे. आपको जीवन में सफलता मिल सकती है. सोमवार के दिन माता पार्वती को श्रृंगार का सामान चढ़ाएं, जिससे आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा.

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों को श्रावण मास में शिवलिंग की पूजा करने की सलाह दी जाती है. अगर आप नियमित रूप से शिवलिंग की पूजा करते हैं तो आपको इसका लाभ मिल सकता है. आपके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement