Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Number 6 Yearly Horoscope: मूलांक 6 वालों के लिए कैसा रहेगा अगला साल 2024, जानें धन, नौकरी से लेकर सेहत तक का हाल

अंक ज्योतिष के जरिए भी आप अपने बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. यहां अंक ज्योतिष के जरिए मूलांक 6 वालों के लिए नया साल 2024 कैसा होगा चलिए जानें.

Latest News
Number 6 Yearly Horoscope: मूलांक 6 वालों के लिए कैसा रहेगा अगला साल 2024, जानें धन, नौकरी से लेकर सेहत तक का हाल

Number 6 2024 Numerology Predictions

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अंक ज्योतिष के अनुसार वर्ष 2024 का योग 8 है जो शनि का अंक है. इसमें चंद्रमा का अंक 2 और राहु का अंक 4 है. इसलिए, जहां इस वर्ष को शनि के कारण स्थिरता का वर्ष माना जाता है, वहीं चंद्रमा और राहु के कारण इसे उतार-चढ़ाव का वर्ष कहा जाता है. यदि आपका मूलांक 6 है तो यह राहु का अंक है. जानिए साल 2024 की भविष्यवाणियां.

 मूलांक -6
(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 5 है)
यदि जन्मतिथि 6 है तो 15 तारीख को शुक्र पर शुक्र के साथ सूर्य और बुध तथा 24 को शुक्र के साथ चंद्रमा और राहु का प्रभाव रहेगा. यदि जन्मतिथि 6 है तो वर्ष अच्छा रहेगा, यदि 15 है तो बहुत अच्छा रहेगा और यदि 24 है तो वर्ष मिला-जुला रहेगा.

शिक्षा : विद्यार्थियों को यह वर्ष काफी अच्छे परिणाम दे सकता है. भौतिक विज्ञान एवं गणित विषय सफलता दिलाएंगे. लेकिन अगर आप लापरवाह हैं तो आप वांछित परिणाम पाने में पिछड़ सकते हैं.
 
नौकरी: नौकरी के लिए यह साल अच्छा रहेगा. पदोन्नति और अन्य लाभ मिलने की संभावना है. कमीशन या फील्ड के काम से लाभ होगा. अगर आप फैशन, थिएटर एक्टिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करते हैं तो साल अच्छा रहेगा.
 
व्यवसाय: व्यवसाय में अच्छा आर्थिक लाभ होने की संभावना है. यदि आप ज्वेलरी, सैलून, मेकअप आर्टिस्ट, फिटनेस एक्सपर्ट, इंटीरियर डिजाइनिंग आदि जैसी लक्जरी सेवाओं से संबंधित काम करते हैं तो आपको भारी मुनाफा होगा.
 
रिश्ते-नाते: प्रेम संबंधों के लिए यह साल अच्छा रहेगा, लेकिन दांपत्य जीवन के लिए यह साल मिश्रित परिणाम देगा. यदि रिश्ते में कोई विवाद है तो वह सुलझ जाएगा. यदि आप अविवाहित हैं तो एक वर्ष के भीतर विवाह का योग बन रहा है.
 
स्वास्थ्य: आंखों की समस्या, पाचन संबंधी रोग, जोड़ों में दर्द और सिरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
 
विशेष अंक: वर्ष 2024 में आप पर अंक 6, 5, 8, 1, 2 और 4 का विशेष प्रभाव रहेगा.
शुभ दिन : शुक्रवार, सोमवार और बुधवार
शुभ रंग : सफेद और नीला
रत्न: हीरा या हीरे का उपरत्न

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement